दुर्ग में स्वच्छता देखने दिसंबर में आएगी केंद्रीय टीम

Bhilaidurg News - वर्ष 2020 की स्वच्छता रैंकिंग में नंबर बढ़ाने की जुगत में पिछले 4 सालों की तरह इस बार भी नगर निगम जुट गया है। लंबे समय...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 06:56 AM IST
Durg News - chhattisgarh news central team will come to see the cleanliness in the fort
वर्ष 2020 की स्वच्छता रैंकिंग में नंबर बढ़ाने की जुगत में पिछले 4 सालों की तरह इस बार भी नगर निगम जुट गया है।

लंबे समय से बंद रात्रिकालीन सफाई एक बार फिर शुरू की गई है। करीब 20 सफाई मित्रों को इस काम में लगाया गया है, जो विशेष रूप से इंदिरा मार्केट व आसपास के बाजार क्षेत्र में रात के समय सफाई कर रहे। इधर बाजारों से निकलने वाले कचरे को लेकर निगम व्यापारियों से यूजर चार्ज लंबे समय से नहीं वसूल पाया है। निगम आयुक्त इंद्रजीत बर्मन ने व्यापारियों को हिदायत दी है कि वे कचरे को अन्यत्र न फेंके।

आयोजित बैठक में मौजूद निगम के स्वास्थ्य विभाग से जुड़े अधिकारी।

वाट्सएप में हर घंटे करना होगा फोटो अपलोड

शहर की लचर सफाई व्यवस्था को दुरूस्त निगम ने एक बार पुन: मुहिम शुरू की। इसके तहत आयुक्त इंद्रजीत बर्मन ने बैठक लेकर अधिकारियों को निर्देशित किया कि हर घंटे सफाई की फोटो अपलोड करें। पहले गंदगी की फिर वहां सफाई की। इसके आधार पर कामगारों के कार्यों का मूल्यांकन किया जाए।

अघोषित कलेक्शन सेंटर की भरमार, निष्पादन नहीं

शहर में अघोषित कचरा कलेक्शन सेंटरों की भरमार है। सफाई कामगार नियमित रूप से यहां कचरा डंप कर रहे। लगातार शिकायतों के बाद भी इस समस्या का निराकरण नहीं हो पाया। शहर के गुड्स शेड, शहीद चौक, गुरुद्वारा रोड स्थित पारख होटल के सामने, शक्तिनगर, कैलाश नगर, करडीडीह से बायपास मार्ग, पद्मनाभपुर में कुकुट पालन केंद्र, जेल तिराहा सहित अन्य जगहों पर नियमित कचरा डंप हो रहा।

दुर्ग में सीएसआर मद से लिए जा रहे डस्टबीन

इधर सीएसआर मद से शहर में रखने के लिए डस्टबीन लिए जा रहे। पिछले दिनों दो बैंकों के तरफ से 20-20 डस्टबीन उपलब्ध कराए गए। इसके बाद पुन: बैंक ऑफ महाराष्ट्र से 20 डस्टबीन लिए गए।

शहर की सफाई व्यवस्था दुरूस्त, लाएंगे बेहतर रैंक


X
Durg News - chhattisgarh news central team will come to see the cleanliness in the fort
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना