अपना प्राइमरी स्कूल देखने कृषि विवि के कुलपति आएंगे धमधा

Bhilai News - जिस स्कूल से पढ़कर निकले और आज बेहतर मुकाम पर हैं, ऐसे भूतपूर्व छात्र 18 जनवरी को धमधा के हाईस्कूल में एकत्रित...

Jan 16, 2020, 07:00 AM IST
जिस स्कूल से पढ़कर निकले और आज बेहतर मुकाम पर हैं, ऐसे भूतपूर्व छात्र 18 जनवरी को धमधा के हाईस्कूल में एकत्रित होंगे। इसमें इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय रायपुर के कुलपति प्रोफेसर एसके पाटिल भी हैं। 1971 में धमधा के बुनियादी स्कूल से पढ़ाई की थी।

आज वे प्रदेश के सर्वोच्च शिक्षा संस्थान में कुलपति हैं। वे 18 जनवरी को धमधा में होने वाले मिलन एवं प्रतिभा सम्मान समारोह- सुरता 2020 के मुख्य अतिथि होंगे। कुलपति बनने के बाद यह पहला मौका होगा, जब वे अपने पुराने स्कूल में पहुंचेंगे। बुनियादी शाला के 1969 से 1971 के दाखिला खारिज रजिस्टर में आज भी उनका नाम दर्ज है। उनके पिता वेटनरी अस्पताल में कार्यरत थे। तब ब्लाक कालोनी में सरकारी क्वार्टर में वे रहते थे। आयोजन समिति ने उन्हें मुख्य अतिथि बनाया है। 18 जनवरी को धमधा नगर के सभी स्कूलों के मेधावी छात्र-छात्राओं को गोल्ड मैडल प्रदान किया जाएगा। स्मारिका सुरता-2019 का भी प्रकाशन होगा। कार्यक्रम में 1978 से 1990 तक के भूतपूर्व छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। समारोह में बच्चों के लिए चित्रकला, रंगोली स्पर्धा और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे। उन्हें पुरस्कृत भी किया जाएगा। पूर्व छात्र-छात्राओं के लिए कुर्सी दौड़, बोरा दौड़, गोली चम्मच, जलेबी दौड़ और मटका फोड़ प्रतियोगिता भी होगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना