पुनर्मूल्यांकन और पुनर्गणना में बदले परिणाम कुलपति ने कहा- सावधानी से करें मूल्यांकन

Bhilai News - हेमचंद यादव विश्वविद्यालय की सेमेस्टर की परीक्षाएं 7 दिसंबर से शुरू हो रही है। इससे पहले हुई प्राचार्यों की बैठक...

Dec 04, 2019, 07:42 AM IST
हेमचंद यादव विश्वविद्यालय की सेमेस्टर की परीक्षाएं 7 दिसंबर से शुरू हो रही है। इससे पहले हुई प्राचार्यों की बैठक में उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का मसला उठा। सबसे बड़ा कारण था कि 40 हजार से अधिक विद्यार्थियों ने अपने नतीजों पर असंतुष्टि व्यक्त करते हुए पुनर्गणना और पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन किए। थोक के भाव में यूजी और पीजी कक्षाओं के नतीजे बदले। अधिकांश छात्र-छात्राओं पूरक से पास और फेल से पूरक की पात्रता मिली। इन्हीं तथ्यों को देखते हुए कुलपति डॉ. अरुणा पल्टा ने सावधानी से मूल्यांकन करने को कहा।

सेमेस्टर परीक्षा की दी गई विस्तृत जानकारी

बैठक के दौरान पीजी कक्षाओं की सेमेस्टर परीक्षा के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई। इसमें परीक्षा का समय, बैठक व्यवस्था, परीक्षा केंद्र, प्रश्न पत्रों का कलेक्शन, उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण, परीक्षा के बाद कॉपियों का कलेक्शन करने और परीक्षा विभाग में उसे पहुंचाने के बारे में बताया गया। इसके लिए कहां किससे संपर्क करना है और परीक्षा की गोपनीयता को बनाए रखते हुए सारे काम को निर्विघ्न संपन्न करने को कहा गया। बैठक में कुलसचिव डॉ. सीएल देवांगन, डिप्टी रजिस्ट्रार भूपेंद्र कुलदीप समेत 35 पीजी कॉलेजों के प्राचार्य या उनके प्रतिनिधि शामिल हुए।

एडवांस का समयोजन कर लिया जाए

प्राचार्यों से कहा गया कि पिछली परीक्षा के लिए प्राचार्यों को एडवांस दिया गया था। अभी तक कई कॉलेजों ने खर्च का ब्यौरा नहीं दिया है और न ही एडवांस क्लियर किया है। अत: समय रहते एडवांस क्लियर कर लिया जाए, ताकि हिसाब-किताब स्पष्ट हो जाए। इसके बाद अगली परीक्षा की तैयारी में जुटना आसान हो जाएगा। आने वाले दिनों में वार्षिक परीक्षा की तैयारी करनी है, अत: पुराना हिसाब-किताब क्लियर कर लिया जाए।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना