कचरे से पटे कुओं की होगी सफाई, ताकि जलसंकट न हो

Bhaskar News Network

May 17, 2019, 07:50 AM IST

Durg Bhilai News - लापरवाही और अतिक्रमण के कारण कचरे से पट चुके नगर के सार्वजनिक कुओं की सफाई कर उसे फिर उपयोग में लाया जाएगा। नगर...

Utai News - chhattisgarh news cleanliness of well drained wells so that there is no water conservation
लापरवाही और अतिक्रमण के कारण कचरे से पट चुके नगर के सार्वजनिक कुओं की सफाई कर उसे फिर उपयोग में लाया जाएगा।

नगर पंचायत उतई के बाजार चौक में दो सार्वजनिक कुएं थे, जो पूरे बाजार चौक के दुकानों व ग्राहकों सहित आधी बस्ती की प्यास बुझाते थे। आज इसमें से एक कुआं तो पूरी तरह कचरे से पट गया है और एक में झाड़ियां उग आई है व कुछ हिस्सा अतिक्रमण की चपेट में आ गया है। गांधी चौक में एक सार्वजनिक कुआ शीतला तालाब से लगा हुआ था, वह भी पाट दिया गया। वहीं बंजारी पारा वार्ड 8 में भी एक सार्वजनिक कुआ है, जिसमें अभी भी पानी भरा रहता है, लेकिन उसका पानी उपयोगविहीन है।

जल स्रोतों की इस दुर्दशा के कारण आज लोगों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। इस गंभीर समस्या को देखते हुए नगर प्रशासन ने पट चुके कुएं की सफाई कराने का निर्णय लिया है। ताकि आसपास के हैंडपंपों का वॉटर लेवल भी बढ़ सके। नगर पंचायत सीएमओ रविंद्र कुमार शुक्ला ने बताया कि बाजार चौक स्थित सार्वजनिक कुआं जो कचरे से पूरी तरह पट गया है, उसकी साफ-सफाई कराई जाएगी। इससे आसपास के हैंडपंपो का वाटर लेबल बढ़ेगा, जिससे पानी की समस्या नहीं आएगी। यदि सार्वजनिक कुएं पर अतिक्रमण किए गए होंगे, उसे हटाया जाएगा। कुओं से आसपास के जलस्तर बढ़ेगा।

X
Utai News - chhattisgarh news cleanliness of well drained wells so that there is no water conservation
COMMENT