क्रिटिकल बूथों में शांतिपूर्ण चुनाव के बंदोबस्त पर आयोग का फोकस

Bhilai News - रायपुर | राज्य निर्वाचन आयोग प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में शांतिपूर्ण मतदान की तैयारियों को अंतिम रूप...

Jan 16, 2020, 07:00 AM IST
रायपुर | राज्य निर्वाचन आयोग प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में शांतिपूर्ण मतदान की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा है। आयोग इसके लिए संभागवार समीक्षा कर रहा है। अब तक प्रदेश के दो संभागों बस्तर और रायपुर में चुनाव तैयारियों का रिव्यू किया जा चुका है। शुक्रवार को आयोग की टीम दुर्ग संभाग में चुनाव तैयारियों के बारे में जिला और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक करेगी। आयोग ने सभी मतदान केंद्रों में वोटरों के लिए सुविधाओं के बंदोबस्त करने निर्देश दिए हैं। संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों में सुरक्षा के प्रबंध करने कहा है।



त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में चार बैलेट पेपर के जरिए वोटर पंच, सरपंच, जनपद और जिला पंचायत सदस्य का चुनाव करेंगे। मतदान केंद्र में मतदाता 18 तरह के पहचान पत्र दिखाकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। पहले चरण में 28 जनवरी को प्रदेश के 57 विकासखंड़ों में वोट डाले जाएंगे। दुर्ग संभाग के बाद बिलासपुर और सरगुजा संभाग में आयोग की टीम दौरा कर चुनाव तैयारियों का जायजा लेगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना