विज्ञापन

चुनाव में प्रचार-प्रसार के लिए कांग्रेस ने नियुक्त किए लोकसभावार प्रभारी

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 03:15 AM IST

Durg Bhilai News - लोकसभा चुनाव में प्रचार-प्रसार के सफल संचालन के लिए प्रदेश स्तर पर लोकसभावार क्षेत्रीय प्रचार-अभियान केन्द्र...

Durg News - chhattisgarh news congress nominated loksabha in charge for campaigning
  • comment
लोकसभा चुनाव में प्रचार-प्रसार के सफल संचालन के लिए प्रदेश स्तर पर लोकसभावार क्षेत्रीय प्रचार-अभियान केन्द्र समिति का गठन किया गया है। जिसमें प्रदेश प्रचार समिति के सदस्यों को लोकसभा प्रभारी सदस्य बनाया गया है। इसके साथ ही लोकसभा स्तर पर समन्वयक आैर विधानसभा स्तर पर सदस्यों की नियुक्ति की गई है।

एआईसीसी के प्रचार-प्रसार समिति के चेयरमेन आनंद शर्मा के आदेश से यह नियुक्तियां की गई हैं। जिन्हें लोकसभा की जिम्मेदारी दी गई है उनमें सरगुजा से डा.अजय तिर्की, रायगढ़ से शंकर अग्रवाल, जांजगीर आैर कोरबा जयसिंह अग्रवाल, बिलासपुर से अरूण सिंघानिया, राजनांदगांव से मोहम्मद अकबर, दुर्ग से देवेन्द्र यादव, रायपुर से प्रमोद दुबे, महासमुंद से पारस चोपड़ा, बस्तर से जतिन जायसवाल आैर कांकेर से सलाम रिजवी शामिल हैं।

संचालक समिति की बैठक कल

लोकसभा चुनाव में प्रचार-प्रसार के सफल संचालन के लिए कांग्रेस प्रचार अभियान समिति तथा गठित क्षेत्रिय प्रचार समिति के लोकसभा समन्वयकों की बैठक कल रखी गई है। चुनाव-प्रसार अभियान समिति के सदस्य पूर्व मंत्री सत्यनारायण शर्मा, रामगोपाल अग्रवाल, प्रदेश महामंत्री अरूण भद्रा, रिसर्च विभाग के चेयरमेन इदरीश गांधी के अलावा सभी लोकसभा के प्रचार समिति के प्रमुख आैर समन्यवक शामिल होंगे।

मूणत की जगह श्रीवास्तव राजनांदगांव प्रभारी : भाजपा ने राजनांदगांव सीट के प्रभारी राजेश मूणत बदल दिया है। उनकी जगह प्रदेश प्रवक्ता व आरडीए के पूर्व अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव को प्रभारी बनाया गया है। बताया गया है स्थानीय कार्यकर्ता मूण को सहयोग नहीं कर रहे थे।



भाजपा ने सभी लोकसभा सीटों के लिए स्थानीय नेता को संयोजक व लोकसभा क्षेत्र से बाहर के नेता को प्रभारी बनाया है। बताते हैं कि मूणत को बदले जाने की वजह वहां कार्यकर्ता उन्हें सहयोग नहीं कर रहे थे। उनकी बैठक में भी हंगामा हो चुका था। बताते हैं कि इसी के बाद संगठन ने प्रभारी बदलने का फैसला किया। श्रीवास्तव भी मूणत की ही तरह पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के करीबी माने जाते हैं। श्रीवास्तव ने जिम्मेदारी मिलने के बाद वहां बैठकों का दौर भी शुरू कर दिया है। इस सीट के संयोजक मधुसूदन यादव हैं। राजनांदगांव सीट से वर्तमान विधायक अभिषेक सिंह या डॉ. सिंह को ही प्रत्याशी बनाए जाने की संभावना है।

X
Durg News - chhattisgarh news congress nominated loksabha in charge for campaigning
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन