उपभोक्ता फोरम ने लगाया मुंबई की ऑनलाइन बुकिंग कंपनी पर हर्जाना

Bhilaidurg News - ग्राहक ने ऑनलाइन बुकिंग कंपनी से मुंबई के होटल में कमरा बुक करवाया और तय समय पर जब वह होटल में पहुंचा तो उसे कमरा...

Feb 15, 2020, 07:01 AM IST

ग्राहक ने ऑनलाइन बुकिंग कंपनी से मुंबई के होटल में कमरा बुक करवाया और तय समय पर जब वह होटल में पहुंचा तो उसे कमरा नहीं दिया गया। इसे उपभोक्ता के प्रति सेवा में निम्नतापूर्ण आचरण मानते हुए जिला उपभोक्ता फोरम ने मुंबई की कंपनी पर 17 हजार 500 रुपए हर्जाना लगाया है।

सुपेला भिलाई निवासी विकास सिंघल ने 10 मई 2018 को ऑनलाइन बुकिंग वेबसाइट से मुंबई के होटल ट्रांजिट में 6 जून 2018 से 7 जून 2018 तक एक दिन रुकने के लिए 3077 रुपए में कमरा बुक करवाया। जिसके बाद बुकिंग कंफर्म होने की सूचना मेल एवं वाटसएप पर दी गई। निर्धारित कार्यक्रम के तहत दिनांक 6 जून 2018 को मुंबई पहुंचकर होटल जाने पर परिवादी को कमरा नहीं दिया गया । यह कह दिया गया कि कोई बुकिंग कंफर्म नहीं की गई है, ऑनलाइन बुकिंग कंपनी के कस्टमर केयर में फोन करने से भी कोई सहायता नहीं मिली और परिवादी के रुकने के लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था भी नहीं की गई।

3 से 4 घंटे तक होटल के लिए भटकते रहे परिवादी

3-4 घंटे का समय व्यर्थ जाने के बाद परिवादी को दूसरे होटल में 4500 रुपये देकर रुकना पड़ा। जिला उपभोक्ता फोरम के सदस्य राजेन्द्र पाध्ये व लता चंद्राकर ने ऑनलाइन बुकिंग कंपनी के नई दिल्ली और गुड़गांव स्थित कार्यालय पर हर्जाना लगाया। जिसके तहत दूसरा होटल बुक करने हेतु अदा की गई राशि 4500 रुपये, मानसिक एवं आर्थिक कष्ट के एवज में क्षतिपूर्ति राशि 12000 रुपये तथा वाद व्यय के रूप में 1000 रुपये देने का आदेश दिया गया। उपभोक्ता फोरम ने सभी तथ्यों को देखते हुए फैसला दिया।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना