खुर्सीपार क्षेत्र में निगम ने लगाया हेल्थ कैंप, बुखार-सिरदर्द के 53 मरीज मिले

Bhilaidurg News - निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी के निर्देश पर डेंगू नियंत्रण और उसके बचाव के लिए अभियान चलाया जा रहा है। नगर निगम भिलाई...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:42 AM IST
Bhilai News - chhattisgarh news corporation set up health camp in khursipar area 53 patients of fever headache found
निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी के निर्देश पर डेंगू नियंत्रण और उसके बचाव के लिए अभियान चलाया जा रहा है। नगर निगम भिलाई और शहरी परिवार कल्याण केंद्र सुपेला की संयुक्त टीम ने सघन अभियान चलाकर मच्छरों के लार्वा मिलने की आशंका वाले घरो में टेमीफास का वितरण किया गया। शुक्रवार की कार्रवाई में निगम की टीम ने वार्ड 36 गौतम नगर महिला सुलभ के पास चलित एम्बुलेंस के माध्यम से स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया।

नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्रांतर्गत मौसमी बीमारियों से बचाव और रोकथाम के लिए चलित एम्बुलेंस द्वारा वार्ड 36 गौतम नगर महिला सुलभ के पास में विशेष स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। स्वास्थ्य शिविर में सामान्य बुखार की जांच, ओआरएस पैकेट का वितरण किया गया। निगम की टीम ने गृह भेंट के दौरान घर व आसपास में जमा पानी और बंद पड़े कूलर और कंटेनर में टेमीफाॅस का उपयोग कर वितरण किया गया। लोगों को उपाय भी बताए गए।

टेमीफॉस दवा का छिड़काव किया

59 घरों में पानी टंकी की निरीक्षण टीम ने किया

निगम पीआरओ पीसी सार्वा ने बताया कि नगर निगम व स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम द्वारा शिविर में 53 मरीजों का पंजीयन किया गया। इस दौरान खून जांच के लिए 12 मरीजों की रक्तपट्टिका तैयार की गई। डेंगू/मलेरिया एवं पीलिया से बचाव संबंधी पंपलेट का वितरण किया गया। 89 घरों भेंट कर टेमीफास के घोल का छिड़काव किए। 53 घरों में कूलर की सफाई कराई गई। 59 घरों में पानी टंकी की जांच की गई। नालियों के जमाव पानी और गंदे स्थानों पर स्प्रेयर पंप द्वारा मैलाथियान छिड़काव किया गया। अफसरों ने बताया कि शहर के अन्य इलाकों में भी चलाया जा रहा है डेंगू रोकथाम अभियान।

X
Bhilai News - chhattisgarh news corporation set up health camp in khursipar area 53 patients of fever headache found
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना