दिन और रात के तापमान में 9 डिग्री का अंतर, गर्मी बढ़ी

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 06:50 AM IST

Durg Bhilai News - पश्चिम से आ रही हवाओं की वजह से ट्विनसिटी का अधिकतम तापमान सामान्य से ऊपर चल रहा है। गुरुवार को अधिकतम तापमान 42...

Bhilai News - chhattisgarh news day and night temperature difference of 9 degrees heat increased
पश्चिम से आ रही हवाओं की वजह से ट्विनसिटी का अधिकतम तापमान सामान्य से ऊपर चल रहा है। गुरुवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री और न्यूनतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकतम और न्यूनतम तापमान के बीच सिर्फ 9 डिग्री का ही फासला रहा। गर्मी को देखते हुए स्कूलों में गर्मी की छुट्टी की अवधि 17 से बढ़ाकर 23 जून किया गया है। दुर्ग-भिलाई से गुजरने वाली 5 ट्रेनों में अस्थायी कोच लगाया गया है और दुर्ग रेलवे स्टेशन में लगे 4 वाटर कूलरों को दुरूस्त किया गया है।

रेफरल पेशेंट के लिए जिला अस्पताल में नया एंबुलेंस: लू के शिकार या फिर ऐसे मरीज जिन्हें इलाज के लिए रायपुर भेजने की जरूरत कभी भी पड़ सकती है, अस्पताल में एक नए एंबुलेंस की व्यवस्था की गई है। इधर अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

4 दिन में 4.2 डिग्री सेल्सियस का अंतर आया

सोमवार को अधिकतम तापमान 45.2 डिग्री सेल्सियस, मंगलवार को 44.8, बुधवार को 43.6 और गुरुवार को 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इस तरह चार दिन के भीतर अधिकतम तापमान में 4.2 डिग्री की कमी आई।

X
Bhilai News - chhattisgarh news day and night temperature difference of 9 degrees heat increased
COMMENT