दिन का तापमान 1.3 व रात का पारा 2.4 डिग्री सेल्सियस बढ़ा

Bhilaidurg News - हवा की दिशा बदलते ही दिन और रात के तापमान में वृद्धि होने लगी है। गुरुवार की तुलना में शुक्रवार को अधिकतम तापमान...

Feb 15, 2020, 06:45 AM IST

हवा की दिशा बदलते ही दिन और रात के तापमान में वृद्धि होने लगी है। गुरुवार की तुलना में शुक्रवार को अधिकतम तापमान में 1.3 और रात के तापमान में 2.4 डिग्री सेल्सियस वृद्धि हुई है। आने वाले दिनों में इसके और बढ़ने की संभावना है। लगातार बढ़ रहे तापमान से ट्विनसिटी के लोगों को ठंड से राहत मिली है। सुबह जहां नमी की मात्रा 72 फीसदी थी, जो शाम तक घटकर 36 फीसदी तक रह गई।

ट्विनसिटी में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह सामान्य से 4 डिग्री अधिक रहा। इसी तरह रात का पारा 13 डिग्री रहा, यह सामान्य से 3 डिग्री कम रहा। आसमान साफ रहा और हवा की औसत गति 6 किलोमीटर प्रतिघंटे रही। आने वाले दिनों में अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है।

जानिए... इसलिए बढ़ रहा है ट्विनसिटी का तापमान

हवा की दिशा उत्तरी से पूर्वी हो गई है। उत्तर से आने वाली ठंडी हवा की मात्रा कम हो गई है। पूरब से आ रही हवा शुष्क है। इसका सीधा असर तापमान पर पड़ रहा है। यही कारण है कि दिन और रात के तापमान में धीरे-धीरे वृद्धि हो रही है। रायपुर मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक हरिप्रसाद चंद्रा ने बताया कि आने वाले दिनों में तापमान में और वृद्धि होने की संभावना है।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना