बिना सहमति के बने डिवाइटर तोड़ने की मांग, विधायक ने दिया आश्वासन

Durg Bhilai News - पुराना बस स्टैंड से शंकर नाला तक बिना व्यापारियों व स्थानीय लोगों से सहमति लिए बनाए गए डिवाइडर को लेकर स्थानीय...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 02:31 AM IST
Durg News - chhattisgarh news demand for breaking divider without consent mla gave assurance
पुराना बस स्टैंड से शंकर नाला तक बिना व्यापारियों व स्थानीय लोगों से सहमति लिए बनाए गए डिवाइडर को लेकर स्थानीय व्यापारी शहर विधायक अरुण वोरा से मिले। इस दौरान उन्होंने डिवाइडर की वजह से होने वाली परेशानियों से एक बार पुन: अवगत कराया।

वोरा ने कहा कि यदि जनहित में डिवाइडर को हटाया जाना उचित है, तो इसे जरूर हटाया जाएगा। उन्होंने इस बारे में विभागीय मंत्री व अधिकारियों से चर्चा के बाद फैसला लिए जाने का भरोसा व्यापारियों को दिलाया। इधर बीजेपी के गंजपारा मंडल अध्यक्ष काशीनाथ शर्मा ने इसका विरोध किया है, उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में डिवाइडर नही हटने दिया जाएगा।

करीब 6 महीने पहले लोक निर्माण विभाग से 1 किलोमीटर से अधिक लंबा डिवाइडर का निर्माण कराया। इस वजह से पुराना बस स्टैंड से इंदिरा मार्केट होते हुए शंकर नाला तक ट्रैफिक जाम की समस्या बन रही है। इसके अलावा वाहनों के खड़े होने तक के लिए जगह नहीं है। इसे लेकर व्यापारी लगातार विरोध में हैं। इस विषय को लेकर व्यापारियों ने वोरा को अवगत कराया कि इससे व्यापार को भी नुकसान पहुंच रहा है। सड़क की चौड़ाई कम होने से डिवाइडर की सार्थकता नहीं है। यह एक परेशानी बन गया है। इस मार्ग पर पार्किंग के भी कोई इंतजाम नहीं है। इंदिरा मार्केट शहर का एक प्रमुख और बड़ा बाजार है। हर समय लोगों की आवाजाही रहती है। ट्रैफिक समस्या के चलते लोगों का बाजार में आना कम हो गया है। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मदन जैन व विन्सेंट डिसूजा ने भी उनकी बातों का समर्थन किया। इस अवसर पर इंदिरा मार्केट व्यापारी संघ के अध्यक्ष अनिल बल्लेवार ने कहा कि पूर्व में इस विषय को लेकर सीएम भूपेश बघेल को भी अवगत कराया गया है। लेकिन अब तक इस विषय को गंभीरता से नहीं लिया।

भाजपा नेता आए पक्ष में कहा-डिवाइडर नहीं हटेगा

इधर डिवाइडर को लेकर राजनीतिक तेज हो गई है। पक्ष में बीजेपी के नेता सामने आ गए हैं। वरिष्ठ नेता मनोज अग्रवाल, शिव ताम्रकार, चंद्र प्रकाश मेश्राम, अशोक साहू, गंजपारा मंडल के अध्यक्ष काशीनाथ शर्मा ने कहा कि डिवाइडर को किसी भी जन नेताओं के कहने से हटाया गया, या कोई हरकत हुई तो तो इसका बहुत ही बुरा अंजाम होगा। भारतीय जनता पार्टी इसका विरोध करेगी। उन्होंने कहा कि डिवाइडर के बनने से जनता को राहत मिली है।

X
Durg News - chhattisgarh news demand for breaking divider without consent mla gave assurance
COMMENT