अहिवारा को भी तहसील का दर्जा देने की मांग, आज बंद का आह्वान

Bhilaidurg News - अभी अहिवारा उप तहसील है। जिसे पूर्ण तहसील बनाने की मांग कर रहे। भास्कर न्यूज | नंदिनी अहिवारा छत्तीसगढ़ शासन...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 06:36 AM IST
Bhilai News - chhattisgarh news demand for tehsil status to ahiwara call for bandh today
अभी अहिवारा उप तहसील है। जिसे पूर्ण तहसील बनाने की मांग कर रहे।

भास्कर न्यूज | नंदिनी अहिवारा

छत्तीसगढ़ शासन द्वारा पूरे प्रदेश में नए तहसील का गठन करने का निर्णय लिया गया है। इस संबंध में अहिवारा उप तहसील को भिलाई-3 में शामिल करने का प्रस्ताव कलेक्टर द्वारा राज्य शासन को भेजा गया है।

इसमें बताया गया है कि सन 1982-83 से अहिवारा उप-तहसील संचालित है और इसके पूर्व के सरकार द्वारा अहिवारा को तहसील व ब्लाक का दर्जा देने का प्रस्ताव राष्ट्रपति को भेजा गया, जिसमें राष्ट्रपति द्वारा इस प्रस्ताव पर अनुशंसा की थी, लेकिन वर्तमान सरकार द्वारा उक्त प्रस्ताव के नजर अंदाज किया जा रहा है। विरोध में रविवार को अहिवारा में बैठक रखी गई, जिसमें निर्णय लिया गया कि अहिवारा को पुर्ण तहसील का दर्जा दिलाने के लिए क्षेत्रवासियों, किसानों के सहयोग से भाजपा अहिवारा मंडल स्थानीय बस स्टैंड में 11 नवंबर को एक दिवसीय धरना दिया जाएगा। नगर बंद का आह्वान भी किया गया है। मंडल अध्यक्ष नटवर ताम्रकार, जिला मंत्री चंचल बाफना, ईश्वर शर्मा, सतीश साहू, अनुज आदि ने बताया कि अहिवारा में शिवनाथ नदी व खारून नदी के बीच लगभग 65 गांवों को मिलाकर तहसील बना सकते हैं।

X
Bhilai News - chhattisgarh news demand for tehsil status to ahiwara call for bandh today
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना