मोबाइल पर आए इनामी मैसेज का लिंक न करें ओपन, बैंक डिटेल रखें सुरक्षित

Bhilaidurg News - एनसीसी के बच्चों को साइबर और सड़क सुरक्षा का प्रशिक्षण देने के लिए उतई स्थित गर्व इंस्टिट्यूट एण्ड मेनेजमेंट...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:51 AM IST
Durg News - chhattisgarh news do not link the incoming message on mobile open keep bank details safe
एनसीसी के बच्चों को साइबर और सड़क सुरक्षा का प्रशिक्षण देने के लिए उतई स्थित गर्व इंस्टिट्यूट एण्ड मेनेजमेंट कॉलेज में प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। सड़क सुरक्षा संस्कार एवं साइबर संगी अभियान के माध्यम से 650 छात्र-छात्राओं को सड़क परिवहन करते समय साइन बोर्डों की महत्ता से अवगत कराया गया।

इस दौरान बच्चों शपथ दिलाई गई कि वे स्वयं और परिजन को यातायात के नियमों का पालन कराएंगे। वाहन चलाते समय हमें हमेशा यातायात नियमों का पालन करना चाहिए जैसे दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट, चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट लगाने जैसे नियमों का पालन करना चाहिए।

साइन बोर्ड बताते हैं आगे आने वाला मार्ग

एडिशनल एसपी ट्रैफिक बलराम हिरवानी ने कहा कि जब भी हम सड़क पर वाहन पर चलते हैं तो सड़कों पर लगे साइन बोर्ड हमसे बात करती है साइन बोर्ड हमें बताते हैं कि आगे आने वाला मार्ग कैसा है हमें क्या करना है और क्या नहीं करना। डीएसपी ट्रैफिक गुरजीत सिंह ने कहा कि यातायात के नियमों का पालन न करने से दुर्घटना का शिकार होते है। जिससे आर्थिक दोनों नुकसान होता है।

X
Durg News - chhattisgarh news do not link the incoming message on mobile open keep bank details safe
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना