कर्मियों को बताया वीवीपैट इस्तेमाल करने का तरीका

Bhilaidurg News - आम चुनावों के लिए होने वाले मतदान से पहले ड्यूटी देने वाले कर्मियों के लिए शनिवार को बीआईटी कॉलेज में ट्रेनिंग...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 02:17 AM IST
Durg News - chhattisgarh news employees told how to use vvpat
आम चुनावों के लिए होने वाले मतदान से पहले ड्यूटी देने वाले कर्मियों के लिए शनिवार को बीआईटी कॉलेज में ट्रेनिंग प्रोग्राम आयोजित किया गया। मतदान के दौरान वीवीपैट के इस्तेमाल और उसमें आने वाली गड़बड़ी पर चर्चा के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। कलेक्टर अंकित आनंद भी मौजूद रहे।

शनिवार 12 बजे से कर्मियों को बीआईटी काॅलेज में चुनावी प्रशिक्षण दिया गया। इसमें वीवीपैट के इस्तेमाल और इसे ईवीएम से जोड़ने पर होने वाली गलतियों की जानकारी दी गई। ताकि मतदान के दौरान वीवीपैट में कोई गड़बड़ी न हो। इसी बीच बिना कोई पूर्व सूचना के कलेक्टर अंकित आनंद प्रशिक्षण कार्यक्रम में पहुंच गए। उन्होंने भी कर्मियों को जरूरी जानकारी दी।

ईडीसी फॉर्म नहीं भरा तो वोट नहीं दे पाएंगे

प्रशिक्षण ले रहे कर्मियों से कलेक्टर ने कहा कि आचार संहिता समाप्त होने तक किसी भी कर्मचारी को छुट्टियां नहीं दी जाएगी। बेहद जरूरी होने पर 100 में से केवल एक ही कर्मचारी छुट्टी का हकदार होगा। उसके लिए भी अवकाश की वाजिब वजह होगी, तभी छुट्टी मंजूर की जाएगी। चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारियों को भी मतदान करने के लिए ईडीसी का फार्म मिलेगा। इसे भरकर चुनाव आयोग को देना होगा। तभी उन्हें मतदान का अधिकार मिलने। वरना उन्हें मताधिकार से वंचित होना पड़ेगा।

X
Durg News - chhattisgarh news employees told how to use vvpat
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना