बस्तर और सरगुजा में भी उद्योग और व्यवसाय की करें स्थापना : लखमा

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 02:15 AM IST

Durg Bhilai News - वाणिज्य और उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि डॉ. बीआर अंबेडकर इंडस्ट्रियलिस्ट, ट्रेडर्स एंड एंटरप्रेन्योर...

Bhilai News - chhattisgarh news establishment of business and business in bastar and sarguja lakhma
वाणिज्य और उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि डॉ. बीआर अंबेडकर इंडस्ट्रियलिस्ट, ट्रेडर्स एंड एंटरप्रेन्योर एसोसिएशन के सदस्य बस्तर और सरगुजा में भी उद्योग और व्यवसाय की स्थापना करें, ताकि वहां के लोगों को भी इसका लाभ मिल सके।

संस्था के सदस्यों ने उद्योगमंत्री से मिलकर उनका अभिनंदन किया. इस अवसर पर मंत्री ने कहा कि भिलाई और रायपुर में काफी उद्योग और व्यवसाय स्थापित हो चुके हैं। ऐसे में संस्था को आगे आकर राज्य के पिछड़े इलाकों में भी पहल करनी चाहिए। इससे उन्हें भी एक नई जगह मिलेगी। प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि सरकार में अनुसूचित जाति और जनजाति के वर्गों को उद्योग और व्यवसाय में पूर्ण संरक्षण दिया जाएगा। उनकी समस्याओं को नियमों के दायरे में रहकर हल किया जाएगा।

एसोसिएशन के सदस्यों ने एक निजी होटल में किया मंत्री का अभिनंदन।

वनोपज एक्सपोर्ट योजना की दी गई जानकारियां

संस्था के उपाध्यक्ष संजय बागड़े ने बताया कि दंतेवाड़ा और बैलाडीला में कार्यशाला आयोजित कर वनोपज को एक्सपोर्ट करने की योजन की जानकारी दी गई। फिर मंत्री का सम्मान किया। कार्यक्रम में संस्था के अध्यक्ष बालेश्वर चौरे, सलाहकार एचके मेश्राम, खगेश कोसरिया, संजय गजघाटे, मनोज ठवरे, विनोद बंसोड़, शालिनी कोसरे, डीडी गजभिए, कमलेश रामटेके, निशांत मेश्राम, लाखन सिंह, दीपक भौते, धरमवीर पाटिल आिद पदाधिकारी उपस्थित थे।

X
Bhilai News - chhattisgarh news establishment of business and business in bastar and sarguja lakhma
COMMENT