40 साल बाद भी पुराना पदनाम लागू है सम्मानजनक पदनाम मिले : एचएमएस

Bhilai News - सिटी रिपोर्टर|भिलाई. भिलाई श्रमिक सभा (एचएमएस) के पदाधिकारियों ने ईडी ऑपरेशन बृजेंद्र प्रताप सिंह से मुलाकात कर...

Dec 04, 2019, 07:42 AM IST
सिटी रिपोर्टर|भिलाई. भिलाई श्रमिक सभा (एचएमएस) के पदाधिकारियों ने ईडी ऑपरेशन बृजेंद्र प्रताप सिंह से मुलाकात कर कर्मचारियों की समस्याओं पर चर्चा की। उपाध्यक्ष दीपक मुदलियार ने पदनाम का मुद्दा उठाया। कहा कि सभी कर्मियों को सम्मानजनक पद नाम दिया जाना चाहिए।

यह व्यवस्था स्थानीय स्तर पर की जा सकती है। 80 के दशक में जब क्लस्टर सिस्टम लागू हुआ था, उस समय पदनाम निर्धारित किया गया था। लगभग 40 वर्ष बाद भी वही पदनाम लागू है जबकि अन्य दूसरे सार्वजनिक उपक्रमों में पदनाम बदला जा चुका है। स्थानीय स्तर पर यूनियन से चर्चा कर उसे बदला जाना चाहिए। ईडी ऑपरेशन ने सभी मुद्दों पर आश्वासन दिया। जीएम पर्सनल वर्क्स सीजा मैथ्यू उपस्थित थी। महासचिव प्रमोद मिश्र ने कर्मियों का मनोबल बढ़ाने डीपीसी की व्यवस्था को बदलने की मांग की। बीएसपी में साल में दो बार जून व दिसंबर में डीपीसी की जाती है। वर्तमान परिस्थिति में यह व्यवस्था औचित्य हीन साबित हो रही है, क्योंकि कर्मचारियों को इस व्यवस्था से लाभ नहीं हो रहा है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना