कोक ओवन व फर्नेस-8 को सप्लाई करने वाले 4 कन्वेयर बेल्ट में लगी आग, टल गया बड़ा हादसा

Bhilaidurg News - नंदिनी माइंस के बाद गर्मी का असर शुक्रवार को बीएसपी में देखने को मिला। कोक ओवन के बैटरी-11 और ब्लास्ट फर्नेस-8 में...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 06:56 AM IST
Bhilai News - chhattisgarh news fire in 4 conveyor belts supplying coke oven and furnace 8 a big accident
नंदिनी माइंस के बाद गर्मी का असर शुक्रवार को बीएसपी में देखने को मिला। कोक ओवन के बैटरी-11 और ब्लास्ट फर्नेस-8 में कोयले की सप्लाई करने वाले चार कन्वेयर बेल्ट आग की चपेट में आने की वजह से जल कर खाक हो गए। हादसे से प्लांट में उत्पादन तो प्रभावित नहीं हुआ लेकिन कन्वेयर बेल्ट जलने से प्रबंधन को एक करोड़ का नुकसान होने का अनुमान है।

कन्वेयर बेल्ट में आग कितने जब लगी यह तो स्पष्ट नहीं हो पाया। लेकिन कर्मियों कि नजर सुबह करीब सवा पांच बजे पड़ी। कन्वेयर बेल्ट धू-धू कर कर जल रहे थे।

बीएसपी में इसी कन्वेयर बेल्ट में आग लगी। अफरा-तफरी मच गई।

लपटों ने लिया चपेट में

पहले चारों में से किसी एक कन्वेयर बेल्ट में आग लगी। बाकी तीनों बेल्ट आसपास होने के कारण आग की तेज उठती लपटों ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया। पहले कन्वेयर बेल्ट पर नजर रखने कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाती थी।

100 मी. लंबे होते हैं बेल्ट

कोक ओवन और फर्नेस में कोयले की सप्लाई कन्वेयर बेल्ट नंबर 166, 167, 168 और 169 से की जाती है। जिनकी लंबाई 100-100 मीटर होती है। गर्मी के समय पहले ही तापमान अधिक होता है। इसी दौरान हादसा होने की खबर है।

X
Bhilai News - chhattisgarh news fire in 4 conveyor belts supplying coke oven and furnace 8 a big accident
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना