• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Bhilai
  • Bhilai News chhattisgarh news for better tomorrow students will plant plants in the house before the school day they will add water till the tree is built

बेहतर कल के लिए स्टूडेंट्स घरों में लगाएंगे पौधे, स्कूल आने से पहले पेड़ बनने तक रोज डालेंगे पानी

Bhilai News - दैनिक भास्कर के एक पेड़ एक जिंदगी अभियान से स्कूल-कॉलेज जुड़ रहे हैं। मंगलवार को भिलाई जवाहर नगर स्थित केएच मेमोरियल...

Aug 14, 2019, 08:40 AM IST
दैनिक भास्कर के एक पेड़ एक जिंदगी अभियान से स्कूल-कॉलेज जुड़ रहे हैं। मंगलवार को भिलाई जवाहर नगर स्थित केएच मेमोरियल स्कूल में हाई-हायर सेकंडरी के 400 से ज्यादा बच्चों को पौधे बांटे गए। इन पौधों को बच्चे अपने-अपने घरों में लगाएंगे। पेड़ बनने तक बच्चे इसकी रक्षा भी करेंगे।

पौधों को पेड़ बनाने वालों को मिलेगा नंबर और प्राइज

केएच मेमोरियल की प्रिंसिपल विभा झा ने इस मौके पर ऐलान करते हुए कहा कि बच्चे इस बात का ध्यान रखे कि इन पौधों को संरक्षित भी करना है। आने वाले साल में ये पेड़ बन जाएंगे। यह इंटरनल प्रैक्टिकल का पार्ट है। पौधों को पेड़ बनाने वाले बच्चों को इंटरनल में नंबर मिलेगा। साथ ही उन्हें बेहतर प्राइज भी मिलेगा। आने वाले कल के लिए सभी को इतनी चिंता जरूर करनी होगी।

अब जन्मदिन पर स्कूल से मिलेंगे बच्चों को पौधे

स्कूल के डायरेक्टर निश्चय झा ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए स्कूल मैनेजमेंट की ओर से बच्चों को उनके जन्मदिन पर पौधे बांटे जाएंगे। जिसे वे अपने घर या आसपास सुरक्षित स्थान में लगा सकेंगे। दैनिक भास्कर के इस अभियान से जुड़कर बच्चों ने संकल्प लिया कि वे रोज स्कूल आने से पहले पौधे को पानी देंगे। साथ ही आसपास के लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करेंगे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना