निराश्रित पेंशन के लिए लगा रहे ग्राम पंचायत के चक्कर

Bhilaidurg News - जनपद पंचायत पाटन के ग्राम महकाकला मे निराश्रित पेंशन योजना का बुरा हाल है। नियमित पेंशन नहीं मिलने से एक बुजुर्ग...

Sep 14, 2019, 07:52 AM IST
जनपद पंचायत पाटन के ग्राम महकाकला मे निराश्रित पेंशन योजना का बुरा हाल है। नियमित पेंशन नहीं मिलने से एक बुजुर्ग और विधवा महिला आए दिन पंचायत कार्यालय के चक्कर लगा रही हैं। लेकिन बुजुर्ग महिला की सुध पंचायत कर्मी नहीं ले रहे है। मामला ग्राम महकाकला के आश्रित ग्राम मुड़पार की राजबाई पति स्व.छोटु राम की है। हितग्राही महिला का कहना है कि पंचायत द्वारा पिछले 6 महीने से उन्हें पेंशन नहीं दिया है। सरपंच और सचिव के पास जाने से वो आज कल में मिलने की बात कहकर उन्हें वापस भेज देता है। पेंशन नहीं मिलने से उन पर आर्थिक संकट के बादल मंडराने लगे हैं। इस संबंध में पंचायत सचिव मनीष चतुर्वेदी से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि पेंशन वितरण की जाने वाली सूची में उनका नाम नहीं है। यहां तक की 2016 में के सूची में भी नाम नहीं है। पूर्व सचिव के द्वारा जो भुगतान रजिस्टर बनाया गया है । उसके अनुसार मैं भी भुगतान किया हूँ। जनपद पंचायत में पता करने पर वहां भी नाम नहीं होने के कारण अब राजबाई को पेंशन नहीं दी जा रही है।

जबकि पेंशन प्रकरण को लेकर पिछले दिनों बैठक में कलेक्टर ने स्पष्ट निर्देश दिए थे कि कोई भी प्रकरण पेंडिंग न हो। इस काम में बिल्कुल भी देरी नहीं होनी चाहिए। भुगतान जल्दी करने भी कहा था।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना