6 दिन की मासूम के लिए रायपुर तक ग्रीन कॉरिडोर

Bhilaidurg News - सेक्टर-9 निवासी परिजन ने शनिवार को पुलिस से संपर्क किया। परिजन ने पुलिस को बताया कि उनकी छह दिन की बच्ची की तबियत...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:47 AM IST
Bhilai News - chhattisgarh news green corridor up to raipur for 6 days innocent
सेक्टर-9 निवासी परिजन ने शनिवार को पुलिस से संपर्क किया। परिजन ने पुलिस को बताया कि उनकी छह दिन की बच्ची की तबियत खराब है। उसे इलाज के लिए रायपुर स्थित निजी अस्पताल ले जाना पड़ेगा। इस पर पुलिस ने रायपुर तक ग्रीन कॉरिडोर तैयार किया। 46 मिनट में पुलिस ने बच्ची को इलाज के लिए रायपुर स्थित निजी अस्पताल तक पहुंचा दिया। पुलिस के मुताबिक ट्रैफिक प्लान इस तरह तैयार किया गया था कि इस ग्रीन कॉरिडोर से किसी को समस्या भी न हो। ग्रीन कॉरिडोर के दौरान किसी भी सिग्नल पर ट्रैफिक को रोका नहीं गया था। गाड़ी की लोकेशन वायरलेस पर बता रहे थे।

कॉरिडोर का प्लान ऐसा बनाया कि इस दौरान आम लोगों को दिक्कत तक नहीं हुई

अब तक पुलिस 3 बार ग्रीन कॉरिडोर बना चुकी है।

पहले में बन चुका है ग्रीन कॉरिडोर

पुलिस के मुताबिक पहले 9 महीने में पहले भी 3 बार ग्रीन कॉरिडोर बन चुका है। वहां को रायपुर एयरपोर्ट पहुंचने में करीब 50 मिनट लगते है । जबकि शहर तक जाने में 45 से 46 मिनट का समय लगता है। यह चौथी बार है जब कॉरिडोर बनाया गया है।

पुलिस को बच्ची की मां ने बताई कहानी, बिना देरी किए बनाया प्लान

एएसपी रोहित झा ने बताया कि प्री-मेच्योर बेबी की मां मीनाक्षी पटेल ने संपर्क किया था। उन्होंने बताया कि बच्ची का 8 सिंतबर को सेक्टर-9 अस्पताल में हुआ है। बच्ची का अस्पताल में इलाज चल रहा है। स्वास्थ में सुधार नहीं होने की वजह से उसे रायपुर के बाल गोपाल अस्पताल ले जाना पड़ेगा। निजी एम्बुलेंस से ले जाने में समय लग सकता है। इस पर फौरन सीएसपी अजीत यादव, गुरजीत सिंह, विश्वास चंद्राकर के नेतृत्व में ट्रैफिक प्लान बनाया गया। हाईवे के थाने सभी थानों के साथ को ग्रीन कॉरिडोर बनाने का निर्देश दिया गया। टीम ने बच्ची को 46 मिनट में अस्पताल तक पहुंचा दिया। करीब 2.50 बजे दोपहर को गाड़ी बच्ची और उसके परिवार को लेकर रवाना हुई थी।

हाईवे पेट्रोलिंग के साथ महिला टीआई ने बच्ची को कुम्हारी तक पहुंचाया

यातायात सुपेला प्रभारी श्रुति सिंह एंव हाईवे पेट्रोलिंग द्वारा पायलेटिंग किया गया। सेंट्रल एवेन्यू होते हुए नंदनी ओवरब्रिज में प्रधान आरक्षक राजमणि,पावर हाउस चौक में सहायक उप निरीक्षक पहलवान सिंह,खुर्सीपार गेट में सहायक उप निरीक्षक हुकुम सिंह,डबरा पारा में सेवाराम कलामें,सिरसा गेट में टीआई बसंत खलखो,कुम्हारी में एसआई अशोक द्विवेदी,रायल खालसा कटिंग में हाईवे पेट्रोलिंग दो और चार को तैनात किया गया था। इसके बाद कुम्हारी से रायपुर की पुलिस टीम बच्ची के साथ अस्पताल तक गई।

X
Bhilai News - chhattisgarh news green corridor up to raipur for 6 days innocent
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना