गुरुद्वारा चौक पर रांग साइड से आने वालों पर लगाई जाएगी पाबंदी

Durg Bhilai News - नेहरू नगर चौक को सेक्टर एरिया से जोड़ने वाले एल शेप ब्रिज के शुरू होने पर बढ़ने वाले ट्रैफिक के दबाब से होने वाली...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 02:15 AM IST
Bhilai News - chhattisgarh news gurdwara chowk will be imposed on those who come from the queue side
नेहरू नगर चौक को सेक्टर एरिया से जोड़ने वाले एल शेप ब्रिज के शुरू होने पर बढ़ने वाले ट्रैफिक के दबाब से होने वाली दिक्कतों पर मंथन करने एनएच, सेतु निर्माण निगम, नगर निगम और ट्रैफिक पुलिस ने सर्वे किया। अधिकारियों ने मौके का मुआयना करके ब्रिज से आवाजाही सुचारू होने के बाद आने वाली दिक्कतों पर चर्चा की। इस दौरान गुरुद्वारा चौक पर रांग साइड आने वाले वाहन को पूरी तरह रोकने का फैसला लेने का फैसला लिया। साथ ही सेतु निगम के अधिकारियों ने हफ्तेभर के अंदर वाहन के परिवहन को लेकर ब्लू प्रिंट तैयार करने की घोषणा की है।

ट्रैफिक डीएसपी गुरजीत सिंह ने बताया बुधवार को टीम को एनएच से गुजरने वाले वाहन और नेहरू नगर की ओर से होने वाली आवाजाही का सर्वे किया। इसके अलावा ब्रिज पर चढ़ने-उतरने वाले वाहनों का भी आंकलन किया। अब सेतु निगम के अधिकारी इसके आधार पर आने वाले तीन से चार दिनों में एक खाका तैयार करेंगे। उसी आधार पर नेहरू नगर और गुरुद्वारा पर लगे सिग्नल की शिफ्टिंग पर फैसला होगा। फिलहाल ब्रिज से 90 मी. दूरी के चौक से रांग साइड जाने वाले वाहन को रोका जाएगा।

नेहरू नगर चौक का निरीक्षण करते विभिन्न विभागों के अधिकारी।

नई व्यवस्था : दुर्घटनाओं में भी आएगी कमी

चौकों पर लगे विज्ञापन के लगे होिर्डंग तत्काल हटेंगे

एनएच और सेतु निर्माण निगम के अधिकारियों के मौके पर पहुंचे निगम आयुक्त एसके सुंदरानी ने कहा यह चौक पांच दिशा से जुड़ने वाले सड़कों का संगम होगा, इसलिए चौक में लगने वाले सिग्नल पर रुकने वाले लोगों के लिए पर्याप्त स्थान रहे। इस दौरान आयुक्त सुंदरानी ने जोन के अभियंता सुनील दुबे को विज्ञापन बोर्डों को हटाने के भी निर्देश दिए।

नेहरू नगर के लोगों से सुझाव भी मांगे गए

एलशेप ब्रिज के पास भारत माता चौक में बढ़ने वाले यातायात दबाव के मद्देनजर बुधवार को आयुक्त एसके सुंदरानी, ट्रैफिक डीएसपी गुरजीत सिंह, नेशनल हाइवे के जयंत वर्मा, सेतु निगम के भूषण देव शेेण्डे, दुर्ग बाईपास एनएचएआई के हेमन्त कुमार सहित जोन-1 के अधिकारियों ने मौका मुआयना करने पहुंचे। लोगों से सुझाव भी मांगे।

X
Bhilai News - chhattisgarh news gurdwara chowk will be imposed on those who come from the queue side
COMMENT