पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बादलों से कम हुई गर्मी पारा 40 डिग्री से नीचे

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रायपुर | राजधानी के आउटर में सुबह-सुबह हल्की बारिश हुई। इस वजह से मंगलवार को दिन में गर्मी थोड़ी कम रही। दिन का तापमान 40 डिग्री से नीचे पहुंच गया। प्रदेश में भी कुछ जगहों हल्की बारिश हुई। इस वजह से ज्यादातर जगहों पर तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

मध्यप्रदेश के ऊपर एक चक्रवात बना हुआ है। साथ ही उत्तर-पश्चिम भारत में पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव है। इन दोनों सिस्टम के कारण समुद्र से नमी आ रही है। मंगलवार की सुबह राजधानी में हल्की बूंदाबांदी हुई। इस वजह से दिन का तापमान 38.7 डिग्री ही पहुंचा। यह सामान्य से एक डिग्री कम है।

रात में पारा थोड़ा अधिक था। तापमान 26.4 डिग्री दर्ज किया गया। रायपुर के अलावा माना एयरपोर्ट, पेंड्रारोड, अंबिकापुर और दुर्ग में भी हल्की बूंदाबांदी हुई। इन जगहों पर दिन का तापमान 34 से 38 डिग्री के बीच रहा। पेंड्रारोड में पारा 33 डिग्री दर्ज किया गया, जो सबसे कम है। यह सामान्य से पांच डिग्री कम है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार प्रदेश में सबसे अधिक बारिश गुरूर में 50 मिमी हुई। नगरी में 20, बालोद, डौंडीलोहारा, मोहला में 10 मिमी बारिश हुई।

एक-दो दिन होगी बारिश

प्रदेश में अगले एक-दो दिन बदली-बारिश के हालात रहेंगे। कुछ-कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। राजधानी में दोपहर बाद हल्के बादल रहेंगे। गरज-चमक के साथ हवा चलने की भी संभावना है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें