जाम से बचने रूट डायवर्ट, रायपुर से आने वाले खुर्सीपार से टाउनशिप होते हुए नेहरूनगर ब्रिज से पहुंचेंगे हाइवे

Bhilai News - प्रशासनिक रिपोर्टर | भिलाई फोरलेन पर हैवी ट्रैफिक से राहत देने के लिए पुलिस ने रायपुर से भिलाई, दुर्ग आने वालों...

Dec 04, 2019, 07:47 AM IST
प्रशासनिक रिपोर्टर | भिलाई

फोरलेन पर हैवी ट्रैफिक से राहत देने के लिए पुलिस ने रायपुर से भिलाई, दुर्ग आने वालों के लिए रूट प्लान बनाया है। रायपुर से आने वाले वाहनों को खुर्सीपार गेट से डायवर्ट किया जाएगा। यहां से सेक्टर-1 मुर्गा चौक होते हुए सेंट्रल एवेन्यू मार्ग को यूज करते हुए सेक्टर-8 चौक से सीधे नेहरूनगर ओवरब्रिज के माध्यम से भिलाई-दुर्ग जा सकते हैं। चंद्रा-मौर्या चौक से सुपेला चौक तक ओवरब्रिज का निर्माण शुरू होने वाला है। अभी कुम्हारी, डबरापारा और पावर हाउस में निर्माण जारी है। ओवरब्रिज निर्माण की वजह से हाइवे में ट्रैफिक का दबाव बढ़ गया है।

दैनिक भास्कर ने इस विषय को लेकर प्रमुखता से खबर प्रकाशित की। दुर्ग रेंज आईजी विवेकानंद ने जिले के पुलिस अधिकारियों को रूट प्लान बनाने और रूट डायवर्ट करने के निर्देश दिए। मंगलवार को इसे फाइनल किया।

हैवी ट्रैफिक से बचने आप इन दो रूट का करें उपयोग

खुर्सीपार से टाउनशिप में प्रवेश

खुर्सीपार गेट रेलवे फाटक से सेक्टर-1 मुर्गा चौक-सेंट्रल एवेन्यू मार्ग-सेक्टर-8 चौक-नेहरू नगर ओवरब्रिज-गुरूद्वारा चौक तक जाएगा।

अगले डेढ़-दो साल तक कुछ ऐसा ही रहेगा प्लान पावर हाउस अंडरब्रिज बनने से मिलेगी थोड़ी राहत

ट्रैफिक विभाग के अफसरों ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग-53 में 4 स्थानों पर ओव्हर ब्रिज का कार्य निर्माणाधीन है। जिसमें कुम्हारी, डबरापारा, पाॅवर हाउस में कार्य प्रांरभ हो चुका है। चंद्रा-मौर्या-सुपेला चैक में ओवरब्रिज का निर्माण कार्य प्रारंभ होने वाला है। जिसके लिए मेन रोड पर टीन के सेड के द्वारा बेरिकेड्स लगाए गए हैं। इससे मेन रोड निर्माण कार्य के लिए ब्लाक कर वाहनों को सर्विस रोड मे डायवर्ट किया जाएगा। सर्विस रोड की चौड़ाई कम होने के साथ साथ मेनरोड तथा सर्विस रोड की दोनों ट्रैफिक इसी सर्विस रोड में चलेगी। सर्विस रोड में सुगम सुरक्षित निर्बाध आवागमन के लिए सर्विस रोड को वन-वे तथा पूर्णतः अतिक्रमण एवं पार्किग मुक्त रखना आवश्यक है जिसका कायम रखने के लिए लगातार कार्रवाई होती रहेगी।

पावर हाउस चौक से ओवरब्रिज

यहां नंदिनी रोड-ओवरब्रिज- सेक्टर-01 मुर्गा चौक से सेन्ट्रल एवेन्यू मार्ग होते हुए सेक्टर-8 चौक से होते हुए नेहरू नगर ओवरब्रिज गुरूद्वारा चौक पर निकलेंगे।

रेलवे स्टेशन के सामने खड़े नहीं होंगे ऑटो

अधिकारियों ने बताया कि रायपुर से आने वाले सवारी वाहन को बैठाने के लिए चौक पर न रोक कर पावर हाउस बस स्टैंड में सवारी उतारने-चढाने का निर्देश दिया गया है। पावर हाउस रेल्वे स्टेशन के सामने ऑटो खड़ा करना प्रतिबंधित किया गया है। अगर कोई ऑटो खड़ी करता है तो उसके चालक के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना