हावड़ा-कापा एक्सप्रेस का एसी खराब रायपुर में यात्रियों ने किया हंगामा

Bhilaidurg News - रायपुर | रायपुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-1 पर दोपहर 1.26 बजे जैसे ही हावड़ा-कापा एक्सप्रेस आकर रुकी, एसी कोच के यात्री...

Bhaskar News Network

Jul 18, 2019, 06:25 AM IST
Durg News - chhattisgarh news howrah kappa express trains in bad khurpur
रायपुर | रायपुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-1 पर दोपहर 1.26 बजे जैसे ही हावड़ा-कापा एक्सप्रेस आकर रुकी, एसी कोच के यात्री हंगामा करने लगे। पहले तो कुछ समझ नहीं आया, लेकिन फिर पता चला की ट्रेन का एसी फेल हो गया है। बुधवार को हावड़ा-हापा एक्सप्रेस के बी-3 कोच में एसी खराब होने से यात्रियों की परेशानी बढ़ी।

बताया गया कि हावड़ा से ही एसी में तकनीकी दिक्कत आ रही थी और इसका कूलिंग सिस्टम काम नहीं कर रहा था। कई स्टेशनों में शिकायत के बाद भी जब एसी ठीक नहीं किया गया तो यात्रियों ने रायपुर में हंगामा शुरू कर दिया। चूंकि ट्रेन प्लेटफॉर्म नंबर-1 पर आई, इसलिए आनन-फानन में रेलवे अफसरों व आरपीएफ का अमला यहां पहुंच गया। यात्रियों को यहां समझाइश दी गई और दुर्ग में नए कोच लगाने का आश्वासन दिया गया। ट्रेन दुर्ग पहुंची तो यहां तकनीशियनों ने एसी को चेक किया। पता चला कि एसी में गैस ही खत्म हो गया है। रेलवे प्रशासन ने कोच में एसी गैस भरने का इंतजाम किया, लेकिन ट्रेन को समय पर रवाना कर दिया गया। चलती ट्रेन में ही रेल कर्मियों ने एसी कोच को ठीक किया।

साउथ बिहार में गंदे तकिए व चादर, बेटिकट भी फंसे : दुर्ग-राजेंद्रनगर साउथ बिहार एक्सप्रेस में बुधवार को सुबह साढ़े 8 बजे डीअारएम अचानक पहुंचे और ट्रेन का निरीक्षण शुरू कर दिया। वे भाटापारा तक गए और इस दौरान ट्रेन में भारी बदइंतजामी देखी। सफाई के लिए ट्रेन में तैनात ओबीएचएस के कर्मचारी भी उन्हें नहीं मिले। यही नहीं, एसी व स्लीपर कोच में भी जनरल टिकट व एमएसटी लेकर दर्जनों यात्री बैठे मिले।



इससे नाराज हुए डीअारएम ने अफसरों को जमकर फटकारा। एसी कोच में उन्होंने यात्रियों से बात की तो गंदे तकिए और चादरों के बारे में बताया गया। बोगी में भी गंदगी थी, जिसे देखकर डीअारएम भड़ते। अफसरों ने बताया कि ट्रेन निरीक्षण के दौरान कई एमएसटी धारक स्लीपर व एसी कोच में यात्रा करते पाए गए। सामान्य टिकट वाले कुछ यात्री भी स्लीपर कोच में यात्रा करते पाए गए। इसके अलावा बिना बुक किए लगेज भी कोच में पाया गया। डीआरएम ने ऐसे तमाम यात्रियों को नियमों के अनुसार वैद्य टिकट लेकर सफर करने की सलाह दी। हालांकि ऐसे 95 यात्रियों पर जुर्माना किया गया। उनसे 28 हजार 110 रुपए की वसूली की गई।

X
Durg News - chhattisgarh news howrah kappa express trains in bad khurpur
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना