कुरुद और हाउसिंग बोर्ड में अवैध प्लॉटिंग करने वालों को खदेड़ा गया

Bhilaidurg News - अवैध प्लॉटिंग करने वालों के खिलाफ निगम ने कार्रवाई शुरू कर दी है। शुक्रवार को निगम की टीम ने एक ही दिन में जोन-2...

Feb 15, 2020, 06:45 AM IST
Bhilai News - chhattisgarh news illegal plotting in kurud and housing board chased

अवैध प्लॉटिंग करने वालों के खिलाफ निगम ने कार्रवाई शुरू कर दी है। शुक्रवार को निगम की टीम ने एक ही दिन में जोन-2 वैशालीनगर के अंतर्गत कुरुद और हाउसिंग बोर्ड इलाके में कार्रवाई की। निगम की टीम ने मौके से अनाधिकृत रूप से सीमेंट का घेरा, मुरूम से बनाए गए मार्ग संरचना एवं चूना लाइन को जेसीबी से हटाया। साथ ही मौके से 8 ट्रिप मुरूम जप्त किया गया। इस कार्रवाई में वार्ड-26 हाउसिंग बोर्ड दलीप परिसर के बाजू रंगोली साड़ी सेंटर के पीछे सतीश द्वारा बाउंड्री वाल और मार्ग संरचना के लिए मौके पर लगभग 10 डंपर मुरूम पाया गया।

नगर निगम के अमले द्वारा बाउंड्री वॉल को ध्वस्त कर चार ट्रिप मुरूम की जब्ती करते हुए मार्ग संरचना को हटाया गया। वार्ड 16 कुरूद प्रगति नगर, नकटा तालाब, ढांचा भवन साईं मंदिर के पास लगभग 12 एकड़ की अवैध रूप से प्लाटिंग की जानकारी प्राप्त होने पर अवैध निर्माण पर कार्यवाही करते हुए सामग्री रखने के लिए बनाए गए स्टोर को हटाने के साथ ही मार्ग संरचना व सीमेंट पोल को ध्वस्त किया। पीआरओ ने बताया कि पूर्व भी कुरूद क्षेत्र और शांतिनगर में इंदू आईटी स्कूल के पीछे, बाबा दीपसिंह नगर तथा आर्यनगर कोहका में इसी प्रकार की अवैध प्लाटिंग व शासकीय जमीन पर निर्माण करने वालों पर कार्यवाही की गई थी।

नाले के ऊपर ही मलबा डालकर किया था कब्जा

पीआरओ ने बताया कि कार्रवाई के दौरान विजय सिंह नामक एक व्यक्ति द्वारा जेसीबी के चालक से दुर्व्यवहार किया गया। विजय सिंह को निगम की टीम ने समझाइश दी और कहा कि सरकारी कार्य में बाधा न डालें। बता दें कि नाले में मलबा डालने के कारण नाले का प्रवाह रुक गया है। जिसकी शिकायत आने पर आज कार्रवाई प्रारंभ की गई। इस दौरान अतिरिक्त तहसीलदार योगेंद्र वर्मा ने स्थल का सीमांकन राजस्व निरीक्षक से कराए जाने के निर्देश दिए हैं।

कोई भी जमीन खरीदने से पहले दस्तावेजों की जांच जरूर करें, नहीं तो कानूनी पचड़े में पड़ जाएंगे: निगम

निगम प्रशासन ने आमजन से अपील किया है कि भूखंड क्रय-विक्रय करने से पहले अच्छी तरह जांच पड़ताल करना अत्यंत आवश्यक है। अवैध भूखंडों का क्रय-विक्रय करने पर अनावश्यक रूप से परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यवाही के दौरान अतिरिक्त तहसीलदार योगेंद्र वर्मा, उपायुक्त अशोक द्विवेदी एवं टीपी लहरें, जोन आयुक्त जोन क्रमांक 2 सुनील अग्रहरि, प्रभारी शिक्षा अधिकारी वाई राजेंद्र राव, एई कुलदीप गुप्ता, उप अभियंता निकहट सबरीन समेत अन्य मौजूद रहे।

जोन-2 में सबसे ज्यादा शिकायत और कार्रवाई भी

निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी के निर्देश पर जोन-2 आयुक्त सुनील अग्रहरि के नेतृत्व में निगम की टीम ने यह कार्रवाई की। वार्ड 26 हाउसिंग बोर्ड और वार्ड 16 कुरूद प्रगति नगर ढांचा भवन साईं मंदिर के पास के क्षेत्र में अवैध रूप से बड़े पैमाने पर प्लाटिंग करने वाले पर सख्त कार्यवाही करने 2 जेसीबी, 3 हाइवा व 01 ट्रेक्टर के साथ निगम की टीम पहुंची। आयुक्त के निर्देश के पालन में जोन आयुक्त द्वारा प्लॉटिंग के खिलाफ कार्रवाई की गई।

जोन-2 के कुरुद और हाउसिंग बोर्ड में निगम की टीम ने कार्रवाई की।

X
Bhilai News - chhattisgarh news illegal plotting in kurud and housing board chased
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना