अपात्र कार्डधारी राशनकार्ड के लिए तहसीलदार से कर सकते हैं अपील

Bhilaidurg News - राज्य में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत प्राथमिकता वाले राशन कार्डों का नवीनीकरण के दौरान अपात्र पाए गए राशन...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:47 AM IST
Bhilai News - chhattisgarh news ineligible card holders can appeal to the tehsildar for ration card
राज्य में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत प्राथमिकता वाले राशन कार्डों का नवीनीकरण के दौरान अपात्र पाए गए राशन कार्ड धारियों को अपील का अवसर दिया गया है। नवीनीकरण के लिए प्राप्त आवेदनों का परीक्षण और डाटा एंट्री के बाद अपात्र पाए गए राशन कार्डधारी आवेदक तहसीलदार के समक्ष अपील कर सकते हैं। राशन कार्ड नवीनीकरण के संबंध में दावा-आपत्ति होने पर संबंधित जनपद क्षेत्र के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और नगरीय निकायों में मुख्य नगरपालिका अधिकारी या नगर निगम आयुक्त द्वारा सुनवाई की गई थी। सुनवाई की प्रक्रिया पूरी होने के बाद दावा-आपत्तियों का निराकरण 10 सितम्बर तक किया गया था।

जिलेभर में एपीएल हितग्राहियों के लिए कार्ड बनाने आवेदन लिया जा रहा

30 दिनों के भीतर कर सकते हैं अपील

खाद्य विभाग द्वारा राशन कार्ड नवीनीकरण के संबंध में जारी निर्देशों के अनुसार नगरीय क्षेत्र में आयुक्त या सीएमओ द्वारा दिए गए आदेश के विरूद्ध आदेश की तारीख के 30 दिनों के भीतर तहसीलदार के समक्ष अपील की जा सकती है। इस संबंध में निकायों को आदेश दिए गए हैं।

निरस्त नाम 20 सितंबर तक हटा दिए जाएंगे

दावा-आपत्तियों के निराकरण के बाद तैयार अंतिम सूची के आधार पर खाद्य विभाग के वेबसाइट में निरस्त किए जाने वाले राशन कार्डों को 20 सितम्बर 2019 तक हटा दिया जाएगा। जिन राशन कार्ड धारियों का दावा-आपत्ति निराकरण में राशन कार्ड पात्र पाए जाते हैं तो दुकानों से राशन शुरू हो जाएगा।

X
Bhilai News - chhattisgarh news ineligible card holders can appeal to the tehsildar for ration card
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना