राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सच्चे अनुयायी थे जेपी: बीडी कुरैशी

Bhilaidurg News - लोकनायक जयप्रकाश नारायण सच्चे अर्थों में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के अनुयायी थे। जब वह पढ़ाई करने विदेश गए थे तब...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:36 AM IST
Bhilai News - chhattisgarh news jp was a true follower of the father of the nation mahatma gandhi bd qureshi
लोकनायक जयप्रकाश नारायण सच्चे अर्थों में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के अनुयायी थे। जब वह पढ़ाई करने विदेश गए थे तब उनकी प|ी प्रभावती देवी बापू के आश्रम में रहीं। बाद के दिनों में भी दोनों ने गांधीजी के विचारों और आदर्शों को अपने जीवन में पालन किया। आज हमें भी उनके बताए हुए मार्ग पर चलना होगा। तभी देश में शांति और सुख हर जनता को मिलेगा।

यह बातें लोकनायक की 117वीं जयंती पर लोकनायक जयप्रकाश नारायण स्मारक प्रतिष्ठान और आचार्य नरेंद्र देव स्मृति जन अधिकार अभियान समिति के संयुक्त तत्वावधान में हुए कार्यक्रम में पूर्व मंत्री बदरुद्दीन कुरैशी ने कही। उन्होंने गांधी के आदर्शों पर चलने की बातें कहीं। आयोजन समिति के अध्यक्ष आरपी शर्मा ने बताया कि यह निरंतर आयोजन का यह 30 वां वर्ष है और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्म का 150 वां वर्ष होने की वजह से विशेष रूप से परिचर्चा का विषय ‘जेपी की दृष्टि में गांधी’ रखा गया है।

कुरैशी का किया सम्मान : स्वच्छता अभियान में महात्मा गांधी के स्कैच और चश्मे का उपयोग करने के विरुद्ध हाईकोर्ट में याचिका लगाने और इसमें जीत हासिल करने पर पूर्व मंत्री कुरैशी का आयोजन समिति ने सम्मान किया। इस दौरान गांधी के कृतित्व को भी याद किया गया। कार्यक्रम के दौरान लोकनायक पर केंद्रित किताब लोकनायक की याद का विमोचन किया गया।

कल्याण कॉलेज के हिंदी विभाग के अध्यक्ष डॉ. सुधीर शर्मा, डॉ. नारायण ने भी विचार रखे। कार्यक्रम में मलय, महेंद्र महतो, सियाराम, भगवन प्रसाद, रामायण शर्मा, टीएन पांडेय, सत्यनारायण, बीपी सिंह, आरबी सिंह सहित अन्य उपस्थित थे।

X
Bhilai News - chhattisgarh news jp was a true follower of the father of the nation mahatma gandhi bd qureshi
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना