प्राचीन शिव मंदिर में कार्तिक पूर्णिमा पर्व 12 को, होगी आरती

Bhilaidurg News - प्राचीन शिव मंदिर शिवनाथ नदी के परिसर में 12 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा पर मेला का आयोजन किया जा रहा है। मंदिर में हर...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 06:56 AM IST
Durg News - chhattisgarh news kartik purnima festival on 12th in ancient shiva temple aarti to be held
प्राचीन शिव मंदिर शिवनाथ नदी के परिसर में 12 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा पर मेला का आयोजन किया जा रहा है। मंदिर में हर वर्ष की तरह कार्तिक पूर्णिमा का पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा, जिसके लिए मंदिर समिति द्वारा तैयारियां की जा रही है।

यहां स्थापित प्राचीन शिव मंदिर, हनुमान मंदिर, विश्वकर्मा मंदिर, सांई मंदिर व शीतला मंदिर को आकर्षक लाइटों से सजाया जा रहा। मंदिर समिति के अध्यक्ष राजू शर्मा ने बताया कि कार्तिक पूर्णिमा पर 11 नवंबर की अर्धरात्रि से ही नदी तट पर भक्तों का पुण्य स्नान शुरू हो जाएगा। राजू शर्मा ने बताया कि प्राचीन शिव मंदिर की स्थापना करीब 200 साल पहले की गई थी। यहां दो शिवलिंग स्थापित हैं। यहां मंगलवार सुबह 4 बजे मां शीतला व भोलेनाथ की आरती होगी।

शिव मंदिर को सजाया जा रहा।

सफाई, पेयजल व विद्युत व्यवस्था के लिए मांग

मंदिर समिति ने नगर निगम से सफाई, पेयजल, विद्युत व्यवस्था, महिलाओं के लिए चेंजिंग रूम के लिए निवेदन किया है। गंजपारा से नदी तट तक पर्याप्त रोशनी करने की मांग की गई है, ताकि भक्तों को असुविधा न हो। मंदिर समिति के सतीश, निशिकांत शर्मा, नरेंद्र शर्मा, विजय शर्मा, चंद्रशेखर देवांगन, संजय बावनकर, विजेंद्र, अरूण वेंगट सहित अन्य जुटे हैं।

X
Durg News - chhattisgarh news kartik purnima festival on 12th in ancient shiva temple aarti to be held
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना