लंबी रूट की ट्रेनों में जोड़ेंगे एलएचबी कोच, यात्रियों को मिलेगी कन्फर्म बर्थ

Bhilai News - कई रूट की ट्रेनों में वेटिंग कम नहीं हो रहा है। लंबी रूट की ट्रेनों में काफी भीड़ देखी जा रही है। यात्रियों को सुविधा...

Nov 11, 2019, 06:56 AM IST
कई रूट की ट्रेनों में वेटिंग कम नहीं हो रहा है। लंबी रूट की ट्रेनों में काफी भीड़ देखी जा रही है। यात्रियों को सुविधा देने के लिए रेलवे प्रशासन ने हावड़ा-मुंबई मेल में एलएचबी कोच जोड़ने का निर्णय लिया है।

एलएचबी कोच में अतिरिक्त बर्थ होता है। ऐसे में वेटिंग वाली सीटों के कन्फर्म होने की संभावना बढ़ जाएगी। दाेनों रूट की ट्रेनों में एलएचबी कोच की सुविधा मिलने से बर्थ की संख्या बढ़ेगी। रेलवे अफसरों से मिली जानकारी के मुताबिक लंबी रूट की ट्रेनों के पुराने डिब्बों को हटाने का क्रम जारी है। रायपुर मंडल सहित बिलासपुर जोन की सभी ट्रेनाें की सूृची रेलवे बोर्ड को भेज दी गई है। एक-एक करके सभी ट्रेनों में एलएचबी कोच की सुविधा दी जाएगी। दुर्ग से राजेंद्र नगर पटना तक जाने वाली साउथ बिहार एक्सप्रेस के डिब्बे भी काफी पुराने हो गए हैं। जल्द ही इस ट्रेन में एलएचबी कोच लगाए जाएंगे। चूंकि यह ट्रेन पटना की है, इसलिए बिलासपुर जोन व रायपुर मंडल इसके कोच नहीं बदल सकता। हालांकि मंडल प्रशासन ने इसकी अनुशंसा रेलवे बोर्ड को भेज दी है। इससे पहले अतिरिक्त भीड़ को कम करने एवं यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए शालीमार एवं जयपुर के बीच चार फेरों के लिए एक साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन भी एलएचबी कोच के साथ चली थी। इससे यात्रियों की मुश्किलें कम हुई थीं। एलएचबी कोच वाले ट्रेनों में यात्रियों को बेहतर सुविधा मिल रही है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना