विज्ञापन

2 दिन में कराना होगा यूएएन को आधार से लिंक

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 02:15 AM IST

Durg Bhilai News - कार्मिकों के पीएफ यूएएन आधार नंबर के साथ लिंक किया जा रहा है। इसके लिए 15 फरवरी तक का समय दिया है। जिस गति से नंबर...

Bhilai News - chhattisgarh news linked to uan on basis in 2 days
  • comment
कार्मिकों के पीएफ यूएएन आधार नंबर के साथ लिंक किया जा रहा है। इसके लिए 15 फरवरी तक का समय दिया है। जिस गति से नंबर लिंक करने का काम चल रहा है उसे देखते हुए समय पर पूरा होने की संभावना कम ही है। ऐसे में सीटू ने प्रबंधन से हस्तक्षेप की मांग की है।

बीएसपी के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के भविष्य निधि के यूएएन (यूनिवर्सल अकाउंट नंबर) को आधार नंबर के साथ लिंक करने के लिए जारी हुए दिशा निर्देश के अनुसार यह कार्य 15 फरवरी तक पूर्ण कर लेना है। यूनियन के संज्ञान में यह बात है कि लगभग 7500 कर्मियों का यूएएन नंबर से आधार नंबर को लिंक करने का कार्य अभी भी बचा हुआ है। इस कार्य को एक्सपांशन बिल्डिंग में कमरा नंबर 43 में किया जा रहा है। जहां पर प्रतिदिन लगभग 40 से 50 कर्मियों का ही कार्य हो पा रहा है। सीटू ने इस मामले में ईडी पीएंडए को ई मेल कर प्रबंधन को दखल देने का अपील करते हुए यह मांग की है कि उचित प्रबंध करते हुए यह कार्य को जल्द से जल्द करवाएं ताकि कर्मियों के भविष्य निधि का यूएएन नंबर एवं आधार नंबर लिंक हो जाए।

अपनी नियमित बैठक स्थगित कर सीटू ने भेजी टीम

कर्मियों एवं अधिकारियों के बीच उत्पन्न हुए भय के वातावरण को ध्यान में रखते हुए सीटू ने अपनी कार्यकारिणी की बैठक को स्थगित कर अपनी एक कार्यकारिणी प्रतिनिधिमंडल इस विषय के हल के लिए तुरंत रवाना किया। इस संबंध में संबंधित पर्सनल कार्यालय को कार्मिकों के सहयोग के लिए यूएएन को आधार से लिंक करने संबंधी स्क्रीनशॉट तत्काल भेज दिया गया है, जिससे प्रभावित कर्मियों को संबंधित पर्सनल कार्यालय सहयोग कर सकें।

ईपीएफओ प्रतिनिधियों ने कार्य किया प्रारंभ

लगभग 7500 संयंत्र कर्मियों और अधिकारियों यूनिवर्सल अकाउंट नंबर लिंक नहीं होने की जानकारी ने संयंत्र कर्मियों एवं अधिकारियों के बीच में अफरा-तफरी का माहौल बना है। इस बीच ईपीएफओ प्रतिनिधियों ने अकाउंट लिंक करने का कार्य प्रारंभ कर दिया है। जिसका कोआर्डिनेशन बीएसपी से सहायक महाप्रबंधक फाइनेंस एसएस सेठ कर रहे हैं।

X
Bhilai News - chhattisgarh news linked to uan on basis in 2 days
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें