ममता बाेलीं- पूजा कमेटियाें या त्याेहाराें पर जजिया कर न लगाए सीबीडीटी, कहा- सीबीडीटी की सफाई समझ से परे

Bhilaidurg News - पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड यानी सीबीडीटी से कहा है कि दुर्गा पूजा...

Aug 15, 2019, 08:25 AM IST
Durg News - chhattisgarh news mamta bailin do not impose jiziya tax on pooja committees or holidaymakers
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड यानी सीबीडीटी से कहा है कि दुर्गा पूजा समितियों या किसी त्याेहार पर टीडीएस न थाेपा जाए। उन्हाेंने इसे पूजा जजिया कर करार दिया है। बता दें कि जजिया के नाम पर कुछ मुस्लिम शासक गैर-मुस्लिमों से कर वसूलते थे।

ममता ने साेशल मीडिया पर कहा, “मुझे पता चला है कि दुर्गा पूजा समितियाें काे पूजा टैक्स, जिसे लाेग पूजा जजिया कर कहते हैं, के लिए भेजे नाेटिसाें पर सीबीडीटी ने स्पष्टीकरण जारी किया है। इस प्रेस रिलीज के दावे तथ्यात्मक रूप से गलत हैं।’ उन्हाेंने कहा कि सीबीडीटी का कहना कि इस साल पूजा के लिए कोई नोटिस जारी नहीं किया। लेकिन इस साल होने वाली पूजा के लिए टीडीएस के नोटिस ताे अगले साल जारी हाेंगे। शेष|पेज 5



सीबीडीटी स्थानीय लोगों और पूजा कमेटियों में भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रहा है। ममता ने कहा कि यह हमारी संस्कृति और दुर्गा पूजा त्योहार पर हमला है। ऐसा कोई भी कर तत्काल हटाकर लाेगाें काे खुशी-खुशी त्योहार मनाने देना चाहिए। सीबीडीटी ने कहा था कि पश्चिम बंगाल की दुर्गा पूजा कमेटियों को आयकर नोटिस जारी करने से जुड़ी खबरें सही नहीं हैं।

ममता बनर्जी

अधीर रंजन बाेले- अायकर विभाग टैक्स टेरेरिज्म काे जन्म दे रहा

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चाैधरी ने कहा कि अायकर विभाग टैक्स टेरेरिज्म काे जन्म दे रहा है। उन्हाेंने कहा कि अायकर विभाग दुर्गा पूजा समितियाें की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए उन्हें टैक्स रिटर्न दाखिल करने काे कह रहा है। एेसा माहाैल बनाया जा रहा है, जैसे पूजा कमेटियां काला धन इस्तेमाल करती हैं। अायकर अधिकारी टैक्स टेरेरिस्ट बनते जा रहे हैं। उन्हाेंने कहा कि पूजा पांडाल स्थापित करने के लिए पश्चिम बंगाल के लाेग अपनी मेहनत की कमाई दान करते हैं।

X
Durg News - chhattisgarh news mamta bailin do not impose jiziya tax on pooja committees or holidaymakers
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना