राजाराम को गैरेज और रेखा को होटल खोलने तो कई लोगों को इलाज के लिए मिली मदद

Bhilaidurg News - सीएम भूपेश बघेल से जन चौपाल में बड़ी संख्या में ऐसे लोग पहुंचे थे, जिन्होंने रोजगार और इलाज के लिए मदद की मांग की।...

Aug 15, 2019, 08:25 AM IST
Bhilai News - chhattisgarh news many people got help for treatment when rajaram opened the garage and rekha hotel
सीएम भूपेश बघेल से जन चौपाल में बड़ी संख्या में ऐसे लोग पहुंचे थे, जिन्होंने रोजगार और इलाज के लिए मदद की मांग की। सीएम ने तत्काल आर्थिक सहायता राशि देने के निर्देश दिए। बुनकर सहकारी समितियों द्वारा धागे की आपूर्ति नहीं होने की शिकायत पर सीएम ने तत्काल धागा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। धागा नहीं होने के कारण स्कूल ड्रेस निर्माण में देरी हो रही थी, इसलिए सीएम ने अधिकारियों को तत्काल कार्यवाही करने कहा।

जनचौपाल में बुधवार को कवर्धा के बोड़ला से आए राजाराम साहू ने बताया कि वह मोटरसाइकिल की मरम्मत का काम जानते हैं और गैरेज शुरू करना चाहते हैं। सीएम ने दस हजार की मदद मंजूर कर दी। मस्तूरी की रेखा गेंदले ने होटल शुरू करने के लिए मदद की मांगी। सीएम ने रेखा को भी दस हजार की मदद दी। इसी तरह गुंडरदेही ब्लॉक के जुनवानी निवासी अमृत लाल साहू ने पेट की बीमारी के इलाज के लिए सहायता करने की गुहार लगाई। सीएम ने तत्काल 20 हजार मंजूर किए। इसके अलावा जशपुर के कांसाबेल के देवरी गांव की जोशीमति बाई को दस हजार दिए मंजूर किए। इसके अलावा रिसाली की लक्ष्मी चंद्राकर को 20 और डोंगरगढ़ के बोहरण देवांगन को दस हजार की मदद स्वीकृत की है। रायपुर पुरानी बस्ती की थैलेसीमिया पीड़ित भुनेश्वरी यादव को इलाज के लिए दस हजार व पाटन के देवादा निवासी प्रकाश शर्मा को प्रोस्टेट के इलाज के लिए 20 हजार की सहायता दी है।

बीसीए करेगी नेहा, चीन जाएंगे गोल्फ खिलाड़ी अंशुमान

धनेली गांव की नेहा ने सीएम से बीसीए की पढ़ाई के लिए मदद करने का आग्रह किया। सौ फीसदी दिव्यांग नेहा ने बीसीए फर्स्ट ईयर में एडमिशन लिया है। सीएम ने तुरंत ही 22 हजार मंजूर किए। इसी तरह दलदल सिवनी निवासी खिलाड़ी अंशुमान शर्मा को चीन के झाऊजुआंग में होने वाले वर्ल्ड चैंपियनशिप में हिस्सा लेने 50 हजार की मदद दी।

समाजसेवी संस्था आस्था को एक लाख रुपए की आर्थिक मदद

सीएम बघेल ने बेसहारा बुजुर्गों की सेवा, लावारिस लाशों का अंतिम संस्कार, निर्धन व दिव्यांग कन्याओं का विवाह करने वाली भिलाई की आस्था समाज सेवी बहुद्देश्यीय कल्याण संस्था को एक लाख की आर्थिक मदद दी है। संस्था के अध्यक्ष प्रकाश गेडाम ने सीएम से मिलकर अपनी संस्था के कार्यों के बारे में बताकर मदद की मांग की थी।

X
Bhilai News - chhattisgarh news many people got help for treatment when rajaram opened the garage and rekha hotel
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना