निगम दे रहा गलत जानकारी फर्जी लॉटरी निकाली: व्यापारी

Durg Bhilai News - इस प्रकार मार्किंग कर दी जा रही विस्थापित व्यापारियों को जगह। सिटी रिपोर्टर | दुर्ग इंदिरा मार्केट स्थित कपड़ा...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 02:30 AM IST
Durg News - chhattisgarh news misconceptions given by corporation bogus lottery extract merchant
इस प्रकार मार्किंग कर दी जा रही विस्थापित व्यापारियों को जगह।

सिटी रिपोर्टर | दुर्ग

इंदिरा मार्केट स्थित कपड़ा व जूता-चप्पल लाइन के व्यापारियों ने निगम की कार्यप्रणाली के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने कहा कि निगम गलत जानकारी देकर न्यायालय को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है। फुटकर व्यापारी संघ के सैय्यद रज्जब अली ने बताया कि वे पिछले 40 वर्षों से नजूल की जगह पर व्यापार कर रहे हैं।

वर्ष 2010 में विस्थापन के नाम पर 2 से 5 हजार रुपए की रसीद 150 व्यापारियों से काटी गई। 8 साल बाद भी उन्हें दुकान का आवंटन नहीं किया गया है। अब कुछ व्यापारियों को 6 बाई 6 फीट की जगह देकर विस्थापन बताने की कोशिश की जा रही है। पिछले दिनों जिन 56 व्यापारियों को दुकान के लिए जगह की लॉटरी निकाली गई। उस समय एक भी व्यापारी मौजूद नहीं थे। इस प्रकार जगह का आवंटन तक फर्जी तरीके से करने का प्रयास किया। व्यापारियों ने इस पूरे मामले में स्थानीय जनप्रतिनिधियों से समर्थन मांगा है। उन्होंने कहा है कि मौके पर इतनी जगह है कि उसी जगह पर विस्थापन दिया जा सके। अनावश्यक नॉन वेंडिंग जोन घोषित कर निगम के अधिकारियों ने व्यापारियों को परेशान करने की कोशिश की है। शहर विधायक, महापौर, एमआईसी व पार्षद यदि चाहें तो इस विषय को लेकर प्रस्ताव लाकर सामान्य सभा से मौके पर ही विस्थापन दिए जाने को लेकर व्यापारियों के हित में निर्णय ले सकते हैं।

X
Durg News - chhattisgarh news misconceptions given by corporation bogus lottery extract merchant
COMMENT