पांच और रेत घाटों के लिए 500 से ज्यादा आवेदन, शाम तक थी भीड़

Bhilaidurg News - प्रशासनिक रिपोर्टर | रायपुर जिले के चार रेत घाटों को निजी हाथों में सौंपने के बाद पांच नए घाट के लिए जारी टेंडर के...

Nov 22, 2019, 07:02 AM IST
Kumhari News - chhattisgarh news more than 500 applications for five more sand ghats there was crowd till evening
प्रशासनिक रिपोर्टर | रायपुर

जिले के चार रेत घाटों को निजी हाथों में सौंपने के बाद पांच नए घाट के लिए जारी टेंडर के लिए आवेदन भरने आखिरी दिन गुरुवार को सुबह से देर शाम तक खनिज विभाग के दफ्तर में लोगों की भीड़ लगी रही। भारी गहमागहमी के बीच लोग आवेदन भरते रहे। अफसरों के अनुसार आवेदनों की इंट्री करने का काम देर रात तक चलते रहा। बताया जा रहा है कि पांच रेत घाटों के लिए 500 से ज्यादा आवेदन मिले हैं। इससे पहले चार रेत घाटों के लिए 365 आवेदन मिले थे। जिले की कुम्हारी, लखना, सुंगेरा, पारागांव और हरदीडीह रेत घाटों के लिए 15 नवंबर से आवेदन लिए जा रहे थे। 21 नवंबर तक आवेदन जमा होने के बाद अब 22 नवंबर को सभी टेंडरों को खोला जाएगा। इन रेत घाटों की पर्यावरण एनओसी है और अगले तीन साल तक यह नहीं लेनी होगी। इन रेत घाटों के टेंडर की प्रक्रिया पूरी होने के बाद दिसंबर में रायपुर में कुल 9 घाट से रेत सप्लाई होने लगेगी।

आवेदन भरने आए लोगों ने अफसरों से कहा कि कुछ पुराने बड़े शराब ठेकेदार मिलकर जिले की रेत खदानों के लिए 100 से ज्यादा आवेदन डाल रहे हैं। इसकी जांच होनी चाहिए। उन्होंने अफसरों पर आरोप लगाया कि इन्हीं के इशारों पर कई लोगों के आवेदन लेने पर भी विवाद किया जा रहा है। कई लोगों से बिना किसी ठोस कारण के आवेदन नहीं लिए गए। इससे भी विवाद की स्थिति बनी रही। हालांकि अफसरों ने दावा किया कि जितने लोग दफ्तर में आए उन सभी के आवेदन स्वीकार कर लिए गए हैं। किसी को भी दफ्तर से नहीं लौटाया गया। विभाग में आए लोगों में इस बात की चर्चा होती ही कि शराब का काम बंद होने के बाद ठेकेदारों का अमला अब रेत घाट के काम में उतर गया है।

X
Kumhari News - chhattisgarh news more than 500 applications for five more sand ghats there was crowd till evening
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना