नेशनल हॉकी: छग ने बंगाल को 7-0 से हराया, दुर्ग की कुसुम ने भी किया गोल

Bhilaidurg News - राजस्थान के सीकर में खेले जा रहे 9वीं हॉकी इंडिया सब जूनियर गर्ल्स नेशनल चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ की टीम ने शानदार...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 06:55 AM IST
Bhilai News - chhattisgarh news national hockey chag defeated bengal 7 0 kusum of durg also scored
राजस्थान के सीकर में खेले जा रहे 9वीं हॉकी इंडिया सब जूनियर गर्ल्स नेशनल चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ की टीम ने शानदार वापसी करते हुए बंगाल की टीम को 7-0 से हराया।

गर्ल्स टीम ने बंगाल के खिलाफ आक्रमक खेल का प्रदर्शन किया और टीम को जीत दिलाई। इससे पहले टूर्नामेंट की शुरुआत में ही छत्तीसगढ़ की टीम को पटियाला से 9-1 से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इसके बाद ही छत्तीसगढ़ की टीम ने दूसरे मैच में वापसी करते हुए बंगाल की टीम को 7-0 से मात दी। टीम की ओर से मोनिका और सुखमती ने 2-2 गोल किए। वहीं सोनम साहू, कुसुम और इशा ने 1-1 गोल कर टीम को जीत दिलाई।टीम के कोच सूर्या ने बताया आगे मैच में भी खिलाड़ियों से इसी तरह प्रदर्शन की उम्मीद है। अगले मैच की तैयारी भी कर रहे हैं।

राजनांदगांव की खिलाड़ी सोनम साहू को ओलंपियन देवेश के हाथों मिला मैन ऑफ द मैच

राजस्थान के सीकर में खेली जा रही है यह नेशनल हॉकी चैंपियनशिप।

राष्ट्रीय स्पर्धा : देश की 18 टीमों के बीच 10 दिनों तक खेले जाएंगे कुल 40 मैच

पहले क्वार्टर में नहीं हुआ कोई गोल, 0-0 रहा स्कोर

दूसरे लीग मैच में छत्तीसगढ़ की हॉकी टीम ने अटैकिंग खेलना शुरू किया। पहले क्वार्टर में टीम के तरफ से कोई गोल नहीं हो सका। दूसरे क्वार्टर में राजनांदगांव की खिलाड़ी सोनम साहू ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 16वें मिनट में पहला गोल दागा। सोनम के अलावा सुखमती ने 24वें मिनट और 29वें मिनट में दो गोल दागे।

मुकाबले के तीसरे क्वार्टर में हुए सबसे ज्यादा 3 गोल

छग ने तीसरे क्वार्टर में तीन गोल दागे। जिसमें दो गोल मोनिका ने 1 मिनट के अंदर ही किया। मोनिका ने मैच के 32 और 33 मिनट में किया। वहीं कुसुम ने मैच के 36वें मिनट में टीम का 6वां और अपना पहला गोल किया। वहीं अंतिम क्वार्टर में टीम की इशा ने मैच के 53वें मिनट में गोल कर टीम को 7-0 से जीत दिला दी।

राजनांदगांव की सोनम साहू को मैन ऑफ द मैच

इस मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाली राजनांदगांव की सोनम साहू को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। इस मैच में सोनम साहू ने 1 ही गोल किया लेकिन पूरे मैच के दौरान टीम के लिए बेहतर खेल का प्रदर्शन किया। जिससे टीम को जीत मिली। इस प्रदर्शन पर इंडियन हॉकी ओलंपिक खिलाड़ी देवेश चौहान ने सम्मानित किया।

अब छत्तीसगढ़ का अगला मैच मणिपुर से 19 को

छत्तीसगढ़ की टीम इस स्पर्धा में कुल 4 लीग मैच खेलेगी।टीम का अगला मुकाबला अब 19 मई को मणिपुर के साथ होगा। वहीं अंतिम लीग मैच आंध्र प्रदेश के साथ टीम खेलेगी। इस स्पर्धा में छत्तीसगढ़ की टीम पूल ए में खेल रही है जिसमें छत्तीसगढ़ के अलावा बंगाल हॉकी, मणिपुर, आंध्रा हॉकी, हॉकी पटियाला की टीम शामिल है।

X
Bhilai News - chhattisgarh news national hockey chag defeated bengal 7 0 kusum of durg also scored
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना