नक्सली बन मांग रहा था फिरौती ग्रामीणों ने पकड़ा, पहुंचाया थाने

Bhilaidurg News - 12 संदिग्ध नक्सली गिरफ्तार, आईईडी ब्लास्ट में एक डीआरजी जवान घायल कटेकल्याण एरिया कमेटी के नक्सलियों के...

Jan 16, 2020, 06:25 AM IST
Bhilai News - chhattisgarh news naxalites were demanding extortion by villagers transported to police station
12 संदिग्ध नक्सली गिरफ्तार, आईईडी ब्लास्ट में एक डीआरजी जवान घायल

कटेकल्याण एरिया कमेटी के नक्सलियों के किलेपाल मुंडानार के जंगलों में मौजूदगी की खबरों के बीच पुलिस जवान ने पूरे इलाके की घेराबंदी बुधवार को की और फिर सर्चिंग की शुरुआत की गई। शाम चार बजे के करीब जवान यहां नक्सलियों के कैंप तक पहुंच गए। जिस स्थान पर नक्सलियों ने कैंप बनाया था वह बस्तर और दंतेवाड़ा की सरहद पर पड़ता है।

जैसे ही जवान कैंप के पास पहुंचे तो नक्सलियों ने जवानों पर गोलाबारी शुरू कर दी। करीब आधे घंटे की गोलाबारी के बाद नक्सली भाग खड़े हुए। इसके बाद जवानों ने कैंप को ध्वस्त कर दिया और मौके से करीब 12 लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस का कहना है कि ये सभी संदिग्ध हैं और इनके नक्सली होने की आंशका है। जवानों ने यहां से भारी मात्रा में सामग्री भी बरामद की है। इस पूरे ऑपरेशन के दौरान एक ब्लास्ट में डीआरजी का जवान भी घायल हो गया है। अफसरों के अनुसार सहायक आरक्षक योगेश पांडेय नक्सलियों के द्वारा लगाई गई आईईडी की चपेट में आ गया। घटना में उसे चोट पहुंची है। ब्लास्ट के तत्काल बाद उसे इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज लाया गया है जहां उसका उपचार करने में डाॅक्टर जुट गये हैं। अभी नक्सली खासे दबाव में हैं और कोई बड़ी वारदात को अंजाम नहीं दे पा रहे हैं। ऐसे में लगातार जंगलों में ही छिप रहे हैं और अपने ठिकाने बदल रहे हैं। ऐसी ही एक सूचना के बाद पुलिस ने नक्सलियों पर धावा बोल दिया।

मुठभेड़
बीजापुर 4 गाड़ियों को नक्सलियों ने फूंका

बीजापुर|
सड़क निर्माण कार्य में लगी वाहनों को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया है। कुटरू थाना से 10 किलोमीटर दूर पीएमजीएसवाई के तहत केतुलनार से मंडीमरका तक 5 किलोमीटर मिट्टी मुरुम सड़क का काम चल रहा था। बुधवार को भी यहां काम चल रहा था। इसी बीच दोपहर 12 से 1 बजे के बीच कुछ नक्सली निर्माण स्थल में आ धमके और काम बंद करने को कहा। नक्सली काम में लगे मजदूरों को वहां से जाने कहा और वहां खड़ी 6 गाड़ियों में एक जेसीबी, एक ग्रेडर, एक ट्रैक्टर और एक टैंकर को आग के हवाले कर दिया। वहीं एक ट्रैक्टर और एक वाहन सुरक्षित है।

आरोपी गोपनीय सैनिक।

पुल बनवा रहे ठेकेदार के मुंशी से मांगे 1 लाख रुपए

ग्रामीणों ने मुंशी रेवती वासनिक निवासी भिलाई को बुलाया। वह ग्रामीणों के बीच से उठकर कुछ दूर चला गया और मुंशी को स्वयं को नक्सली बता एक लाख रुपए मांगें। इसी बीच ग्रामीणों को उसके नक्सली होने पर शक हुआ। जैसे ही वह वापस आया ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया। पूछताछ कर उसकी पिटाई भी की। रात में ही फर्जी नक्सली को रावघाट थाने पहुंचाया गया। यहां पूछताछ में उसके गोपनीय सैनिक होने की बात सामने आई। मुंशी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया है।

X
Bhilai News - chhattisgarh news naxalites were demanding extortion by villagers transported to police station
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना