नेटबॉल सीनियर स्टेट चैंपियनशिप 9 फरवरी से , 12 टीम के बीच मुकाबला

Durg Bhilai News - छत्तीसगढ़ के नेटबॉल सीनियर खिलाड़ियों का स्टेट चैंपियनशिप बिलासपुर में आयोजित किया जा रहा है। 9वीं स्टेट नेटबॉल...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 02:16 AM IST
Bhilai News - chhattisgarh news netball senior state championship from february 9 12 teams compete among
छत्तीसगढ़ के नेटबॉल सीनियर खिलाड़ियों का स्टेट चैंपियनशिप बिलासपुर में आयोजित किया जा रहा है। 9वीं स्टेट नेटबॉल चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ के 12 जिलों के करीब जिसमें राज्य के करीब 576 से अधिक महिला और पुरुष खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

नेटबॉल एसोसिएशन ऑफ छत्तीसगढ़ के महासचिव जावेद अहमद खान ने बताया कि 9 और 10 फरवरी को होने वाली इस चैंपियनशिप के लिए सभी जिलो को नोटिफिकेशन भेजा जाएगा। इसकी तैयारी नेटबॉल बिलासपुर संघ भी तैयारी कर रहा है। इस चैंपियनशिप में नेटबॉल एसोसिएशन ऑफ छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष प्रमोद जैन, उपाध्यक्ष जीपी तिवारी, सहसचिव अमित तिवारी और कोषाध्यक्ष अब्बास आलम उपस्थित रहेंगे।

12 जिलों के खिलाड़ियों का ट्रॉयल जल्द

सीनियर स्टेट नेटबॉल चैंपियनशिप के लिए राज्य के 12 जिलों के खिलाड़ियों का ट्रॉयल अलग-अलग जिलों में लिया जाएगा। ट्रॉयल के लिए सभी जिले जल्द ही ट्रॉयल के डेट निर्धारित कर खिलाड़ियों को सूचित करेंगे। ट्रॉयल के बाद खिलाड़ियों का कैंप और उसके बाद फिर 12-12 खिलाड़ियों का चयन जिले की टीम के लिए किया जाएगा।

कर्नाटक में 3 मार्च से होगा नेशनल

सीनियर स्टेट चैंपियनशिप के बाद सीनियर नेशनल महिला और पुरुष का आयोजन किया जाएगा। यह सीनियर नेशनल कर्नाटक मे 3 से 6 मार्च तक खेला जाएगा।

जिसमें देशभर के पुरुष और महिला खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इस स्टेट चैंपियनशिप को आने वाले नेशनल चैंपियनशिप की तैयारी से जोड़ कर भी कराया जा रहा है। ताकी नेशनल में छत्तीसगढ़ की टीम मेडल जीत सके।

स्टेट चैंपियनशिप के बाद कर्नाटक में होगी नेशनल स्पर्धा।

स्टेट के बाद सीनियर नेशनल की बनेगी टीम

महासचिव जावेद अहमद खान ने बताया कि इस स्टेट चैंपियनशिप के बाद सीनियर नेशनल के लिए खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा। खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर ही नेशनल के लिए उनको छत्तीसगढ़ की टीम में मौका दिया जाएगा। सिलेक्ट खिलाड़ियों को ट्रॉयल में बुलाने के बाद नेशनल के लिए भी 12-12 खिलाड़ी दोनों ही वर्ग में चुने जाएंगे।

X
Bhilai News - chhattisgarh news netball senior state championship from february 9 12 teams compete among
COMMENT