अब धमधा नाका में होगा भारी वाहनों का फिटनेस

Bhilaidurg News - भारी वाहनों का फिटनेस अब सिविल लाइन रोड में नहीं होगा। धमधा नाका क्षेत्र में वाहनों का फिटनेस बुधवार से किया...

Bhaskar News Network

Aug 14, 2019, 08:45 AM IST
Durg News - chhattisgarh news now heavy vehicles will be fit in dhamdha naka
भारी वाहनों का फिटनेस अब सिविल लाइन रोड में नहीं होगा। धमधा नाका क्षेत्र में वाहनों का फिटनेस बुधवार से किया जाएगा। यहां कलेक्टर ने डेढ़ एकड़ की जमीन आबंटित कर दी है।

आरटीओ कार्यालय के ठीक सामने सिविल लाइन के रोड पर सालों से भारी वाहनों का फिटनेस किया जा रहा था। आरटीओ के पास सरकारी जगह नहीं होने की वजह से यहां पर वाहन फिटनेस किए जा रहे थे। लंबे समय से आरटीओ वाहनों का फिटनेस करने के लिए धमधा क्षेत्र की रिक्त भूमि आबंटन की मांग की थी जो आज पूरी हो गई।

धमधा नाका के इसी क्षेत्र में अाज से ही आरटीओ फिटनेस टेस्ट करेगा।

रोजाना होता है 80 वाहनों का फिटनेस

आरटीओ द्वारा रोजाना औसतन 80 भारी वाहनों का फिटनेस किया जाता है। यहां छोटा हाथी, टाटा 407, ट्रक दस चक्के से लेकर 18 चक्के तक के भारी वाहनों की फिटनेस जांच की जाती थी। अब इन भारी वाहनों की जांच धमधा नाका के आबंटित जमीन में होगी।

सिविल लाइन में इससे रोजाना लगता था जाम

जमीन नहीं होने की वजह से आरटीओ कार्यालय के सामने रोड पर ही इन वाहनों की कतारें लगी होती थी। सुबह से शाम तक भारी वाहनों की वजह से आम लोगों को आने-जाने में दिक्कतें उठानी पड़ती थी।इस रोड के लगे खालसा स्कूल, शासकीय कन्या महाविद्यालय और केंद्रीय विद्यालय भी हैं। यहां बच्चे स्कूल आते और जाते हैं। शासकीय कार्यालय भी आरटीओ के बाजू में हैं। जेल तिराहा और मालवीय नगर चौक से हजारों लोग आते जाते है। यहां खड़े वाहनों से हादसे भी हुए।

आबंटित जमीन में आज से ही किया जाएगा फिटनेस

प्रशासन द्वारा आबंटित जमीन धमधा नाका बायपास और टाेल प्लाजा के बीच हैं। यहां कल बुधवार से भारी वाहनों का फिटनेस शुरू हो जाएगा। फिटनेस स्थल पर आरटीओ ने जेसीबी से मैदान का समतलीकरण करवाया और फिटनेस लायक बनाया।

आज से फिटनेस टेस्ट...


X
Durg News - chhattisgarh news now heavy vehicles will be fit in dhamdha naka
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना