अब आईआईटी भिलाई में 30 मार्च से होगी ऑनलाइन पढ़ाई

Bhilai News - आईआईटी भिलाई अब 15 से खुलेगा, लेकिन 30 मार्च से सभी कक्षाओं की ऑनलाइन पढ़ाई होती रहेगी। इससे जुलाई में संभावित...

Mar 27, 2020, 06:40 AM IST

आईआईटी भिलाई अब 15 से खुलेगा, लेकिन 30 मार्च से सभी कक्षाओं की ऑनलाइन पढ़ाई होती रहेगी। इससे जुलाई में संभावित सेमेस्टर परीक्षा की तैयारी करने में छात्रों को सहुलियत होगी। पहले 29 मार्च तक सभी कक्षाओं को रद्द किया गया था। आईआईटी प्रशासन ने निर्देशित किया है कि अगर कोई स्टाफ या संकाय सदस्य 22 मार्च के पहले, रायपुर, भिलाई या दुर्ग से बाहर गए हैं तो, उनको खुद ही इसकी सूचना प्रशासन को देनी होगी। उन्हें एहतियातन घर से काम करना होगा।

आईआईटी के निदेशक डॉ. रजत मूना ने बताया कि आईआईटी परिसर और छात्रावास में रहने वाले विद्यार्थियों को 22 मार्च के पहले ही अपने घरों में जाने की अनुमति दे दी गई थी। फिर भी जो छात्र हास्टल में रुक गए हैं, उन्हें अलग से रखा गया है। किसी भी तरह के संक्रमण से बचने के लिए आईआईटी परिसर, शैक्षणिक ब्लॉक और हास्टल को नियमित रूप से सैनीटाइज किया जा रहा है।

यह तस्वीर पुरानी है। अब आॅनलाइन पढ़ाई की तैयारी में है आईआईटी।

फैकल्टी और स्टॉफ को वर्क फ्रॉम होम की सलाह

आवश्यक सेवायें प्रदान करने वाले सभी कर्मचारियों को छोड़कर, संस्थान ने संकाय और बाकी कर्मचारियों को घर से काम (वर्क फ्रॉम होम) करने की सलाह दी है। संस्थान ने सभी संकाय सदस्यों को घर से ऑनलाइन कक्षाएं संचालित करने की सलाह दी है। इससे शैक्षणिक पाठ्यक्रम को संशोधित और विस्तारित किया जा सकेगा। छात्रों की सुविधा के लिए अध्ययन और अध्यापन के लिए ऑनलाइन तरीका अपनाया गया है। इससे परीक्षा के पहले कोर्स पूरा हो सकेगा।

कर्मचारियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही

परिसर में आवश्यक कर्मचारियों को छोड़कर किसी को भी अंदर आने की अनुमति नहीं दी गई है। परिसर में प्रवेश करने वाले सभी आवश्यक कर्मचारियों के लिए थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है, और किसी भी संदिग्ध लक्षण के मामले में, संबंधित सदस्यों को परिसर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है और उन्हें आत्म-पृथक करने के लिए कहा जा रहा है। संस्थान सभी की सुरक्षा के लिए समय-समय पर निर्देश जारी करेगा। फिलहाल मौजूदा हालत को देखते हुए सभी को घर में ही रहकर तैयारी करने के लिए निर्देशित किया गया है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना