अब रेल मिल में भी कर्मियों ने की दो दिन का नाइट शेड्यूल करने की मांग

Bhilaidurg News - स्टील स्टेशन और मेडिकल में लागू होने के बाद अब रेल मिल में भी दो दिन का नाइट शेड्यूल की मांग उठने लगी है। इस पर...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 02:16 AM IST
Bhilai News - chhattisgarh news now in the rail mill the workers demanded a two day night schedule
स्टील स्टेशन और मेडिकल में लागू होने के बाद अब रेल मिल में भी दो दिन का नाइट शेड्यूल की मांग उठने लगी है। इस पर विभागीय अफसर ने सभी सेक्शन हेड को विभागीय कर्मियों से चर्चा कर इस पर आगे की रूपरेखा तय करने का आश्वासन दिया।

इंटक यूनियन के रेल मिल एवं आरटीएस के नेता मिल जोन के उप महासचिव चंद्रशेखर सिंह के नेतृत्व में महाप्रबंधक जी सेनगुप्ता से बैठक की। प्रतिनिधिमंडल ने रेल मिल के महाप्रबंधक जी सेनगुप्ता से कहा कि विभाग में कर्मियों के बढ़ती उम्र को देखते हुए रेल मिल में भी संयंत्र के अन्य विभागों की भांति सप्ताह में 2 दिन का नाइट शिफ्ट शेड्यूल चालू किया जाए। प्रतिनिधिमंडल ने रि-फिनिशिंग कांपलेक्स, कार्बाइड सा एवं जीरो एरिया में इकट्ठा हुए रेल पीस को समय-समय पर हटाते रहने की मांग की। उन्होंने खुर्सीपार गेट के बगल में बाउंड्री वॉल के अंदर की तरफ ट्रकों के खड़े होने के लिए पार्किंग एरिया बनाने की मांग भी की।

इंटक नेताओं ने रेल मिल महाप्रबंधक जी सेनगुप्ता से चर्चा की।

एलओपी नहीं बनाने पर जताई नाराजगी

प्रतिनिधिमंडल ने लॉन्ग रेल में अभी तक एलओपी नहीं बनने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए लॉन्ग रेल कर्मियों के लिए एलओपी बनाने एवं लॉन्ग रेल कैंटीन के ऊपर मिनी कॉन्फ्रेंस हाल को सर्व सुविधा युक्त रेस्ट रूम बनाने की मांग की। रेल पलटने का कार्य आउट सोर्सिंग से कराने की मांग की।

महाप्रबंधक ने कहा-जल्द दूर की जाएगी खामियां

महाप्रबंधक जी सेनगुप्ता ने कहा प्रबंधन सुरक्षा को लेकर गंभीर है किसी भी तरह के असुरक्षित कार्यस्थल पर सुरक्षा खामियों को जल्द दूर किया जाएगा। ट्रकों के खड़े होने के लिए भी अलग से जगह बनाई जाएगी उन्होंने रेस्ट रूम में सुविधाएं बढ़ाने का भी आश्वासन दिया।

कर्मियों ने कहा: रेस्ट रूम के मेंटेनेंस की जरूरत

बैठक में इंस्पेक्शन बे के बेड नंबर 15 -16 के बीच तीन-चार मीटर लंबा रेल पीस इकट्ठा रहने को देखते हुए 15-बी का चेन ट्रांसफर चालू करवाने की मांग उठाई। इसी प्रकार इंस्पेक्शन एरिया के रेस्ट रूम का भी मेंटेनेंस कर उसे सर्व सुविधा युक्त बनाने की मांग की। गर्मी के पहले मेंटेनेंस किया जाए।

X
Bhilai News - chhattisgarh news now in the rail mill the workers demanded a two day night schedule
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना