नुक्कड़ नाटक से एचआईवी की रोकथाम के तरीके बताए

Bhilai News - साइंस कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने किया नुक्कड़ नाटक। एजुकेशन रिपोर्टर | भिलाई साइंस कॉलेज के छात्र-छात्राएं...

Nov 15, 2019, 07:35 AM IST
साइंस कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने किया नुक्कड़ नाटक।

एजुकेशन रिपोर्टर | भिलाई

साइंस कॉलेज के छात्र-छात्राएं नुक्कड़ नाटक के जरिए दुर्ग शहर को एचआईवी एड्स, पर्यावरण संरक्षण, जल संरक्षण, मोबाइल के मिस यूज से नुकसान और बच्चों में बढ़ रही आत्महत्या के मामलों के प्रति जागरूक करेंगे। शहर के प्रमुख चौराहों में वे नुक्कड़ नाटक करेंगे। इस कड़ी में कोलिहापुरी में एनएसएस के स्वयं सेवकों ने यूथ रेडक्रास सोसायटी के माध्यम से कोलिहापुरी में नुक्कड़ नाटक का मंचन किया।

प्राचार्य डॉ. आरएन सिंह ने बताया कि शहरवासियों को जागरूक करने की दिशा में यह कार्यक्रम किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि साइंस कॉलेज के छात्र अपना सामाजिक दायित्व पूरा करने के उद्देश्य से यह काम कर रहे हैं। यूथ रेडक्रास प्रभारी डॉ. तरलोचन कौर संधु ने पहले रेडक्रास के उद्देश्यों के बारे में बताया। सीनियर स्वयंसेवक अनिल देवांगन और कार्तिकेय ने प्राथमिक चिकित्सा का डिमांस्ट्रेशन किया। संरक्षण के लिए भी जागरूक किया। राहुल कुमावत ने रेड क्रॉस के बारे में बताया।

नृत्य के साथ अन्य खेलों का भी किया गया प्रदर्शन

स्वयं सेवकों ने स्नेहा संपदा विद्यालय हुडको में निशक्त विद्यार्थियों के साथ समय बिताया। स्वयं सेवकों ने विद्यार्थियों की दिनचर्या, उनकी रुचियों एवं उनकी कलाओं के संबंध में जानकारी ली। गीत, नृत्य एवं अन्य खेलों का प्रदर्शन किया। विद्यार्थियों के लिए लेखन सामग्री एवं रजिस्टर संस्था के प्राचार्य पीआर शिर्के को दिए। विद्यार्थियों के बीच मोजे, रूमाल, बिस्किट, चॉकलेट बांटे। कार्यक्रम में टेमिन साहू, ऋतु जोशी, प्रियंका, मनीषा, गोपाल, सूरज, नितेश, दीपांशी, भावना आदि का सहयोग रहा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना