निजी अस्पतालों की तरह नर्स और टेक्निकल स्टाफ दें अलग पदनाम

Bhilai News - डिप्लोमा के आधार पर नए पदनाम देने की बात चल रही है। यूनियनों को चर्चा के लिए दिल्ली बुलाया गया है। ऐसे स्नातक और...

Feb 12, 2020, 06:41 AM IST
Bhilai News - chhattisgarh news nurse and technical staff should be given separate designation like private hospitals

डिप्लोमा के आधार पर नए पदनाम देने की बात चल रही है। यूनियनों को चर्चा के लिए दिल्ली बुलाया गया है। ऐसे स्नातक और स्नातकोत्तर उपाधि के आधार पर नए नर्सिंग और टेक्निकल स्टॉफ के पदनाम बदला जाना चाहिए।

प्राइवेट अस्पतालों में जैसे नर्स को नर्सिंग ऑफिसर और टेक्निकल स्टॉफ को साइंटिस्ट पदनाम दिया गया है। इसी तरह सेक्टर-9 समेत सेल के सभी अस्पतालों में नर्सिंग स्टॉफ का पदनाम बदली जानी चाहिए। दिल्ली में होने वाली बैठक में इस मुद्दे को भी उठाया जाए। यह फैसला मंगलवार को सेक्टर-9 अस्पताल के नर्सों, टेक्निकल स्टॉफ और कर्मचारियों की हुई।

ट्रेनिंग पीरियड जोड़ने के मुद्दे पर भी हो निर्णय

अस्पताल के कर्मचारियों में 2003 से 2008 तक जो 1 साल का ट्रेनिंग पीरियड को सेवा काल में जोड़ने के मुद्दे पर चर्चा हुई। अस्पताल के साथ प्लांट में जितने भी कर्मचारी 2003 के बाद से काम कर रहे हैं उनको भी फायदा होगा। बीएसपी प्रबंधन ने अक्टूबर 2008 के बाद ज्वाइन किए कर्मियों के 2 साल के प्रशिक्षण को सेवाकाल में जोड़ दिया, किंतु 2003 से 2008 के बीच ज्वाइन किए हुए कर्मियों का 1 साल का ट्रेनिंग पीरियड जोड़ना बाकी है। 2008 और इसके बाद ज्वाइन किए कर्मी 2008 से पहले ज्वाइन किए कर्मियों से सीनियर हो गए हैं।

अधिकारी व प्रबंधन पर गुमराह करने का आरोप

4 सालों में इस मुद्दे को लेकर कई उतार-चढ़ाव हुए। मंत्रियों, सांसदों एवं सचिव स्तर के अधिकारियों ने इसके समाधान के लिए सेल प्रबंधन को चिट्ठियां लिखीं, जिस पर प्रबंधन को कार्यवाही करना था, किंतु ऐसा नहीं करके मुद्दे को एनजेसीएस में लाया जा रहा है।

स्नातक स्तरीय एसो. बनाने का उठा मुद्दा

बैठक में चर्चा के दौरान अस्पताल कर्मियों के पदनाम, उनको मिलने वाली सुविधाओं में हो रही उपेक्षा को देखते हुए स्नातक के आधार पर एसोसिएशन बनाने पर सहमति बनी। ग्रेड एवं शिक्षा के आधार पर एसोसिएशन बनाने को सामान्य प्रक्रिया बताई गई।

सेक्टर-9 में कर्मचारियों की हुई बैठक में विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा।

X
Bhilai News - chhattisgarh news nurse and technical staff should be given separate designation like private hospitals

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना