विज्ञापन

राजस्थान के हुरियारों की रासलीला, घूमर डांडिया पर खूब थिरके ट्विनसिटी के लोग

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 02:11 AM IST

Durg Bhilai News - राजस्थान के हुरियारों की टोली ने भिलाई में अपने पारंपरिक रंगों की छटा बिखेरी। होली के गीतों के बीच मनमोहक धुनों पर...

Bhilai News - chhattisgarh news people from twenty one city on the raseli ghoomar dandiya
  • comment
राजस्थान के हुरियारों की टोली ने भिलाई में अपने पारंपरिक रंगों की छटा बिखेरी। होली के गीतों के बीच मनमोहक धुनों पर रासलीला, घूमर, डांडिया करते राजस्थानी कलाकारों को देख ट्विनसिटी के लोग भी खुद का नहीं रोक पाए और गीत, नृत्य का खूब आनंद लिया।

मौका था होली की थीम पर आयोजित रंग रसिया कार्यक्रम का। दुर्ग-भिलाई में पहली बार इसका आयोजन महिलाओं की अग्रणी संस्था विनायक वेलफेयर सोसायटी ने जुनवानी में स्थित निजी होटल में किया। होली फाग पर आधारित इस अनूठे कार्यक्रम में राजस्थान से मशहूर वीणा ग्रुप के लगभग 25 सदस्यों ने प्रस्तुति दी। उपस्थित युवाओं समेत हर वर्ग के लोग उनकी धुनों पर थिरकते नजर आए। ऐसा लगा मानो अंचल के हजारों लोग राजस्थान की मिट्टी की खुशबू से ओतप्रोत हो गए। इस दौरान युवाओं ने खूब सेल्फी भी ली।

ट्रेंड: आयोजन स्थल पर हर वर्ग ने जमकर ली सेल्फी

पारंपरिक परिधानों में सजी संस्था की सदस्य। इनसेट: पुरस्कार लेते विजेता।

सारेगामा फेम गायकों ने बांधा समा

वीणा ग्रुप के प्रसन्नजीत मालू की अगुवाई में इंडियन आइडल व सारेगामा फेम प्रसिद्ध गायक मुकुल सोनी, गायक दिलवर हुसैन और धमाल सिंगर मनोहर ने माहौल को रंगीन बना दिया। कार्यक्रम को शुरू से अंत तक एंकर रुचिता शर्मा ने बांधे रखा। एक से बढ़कर एक गीतों से दर्शकों का उत्साह बढ़ाया। ज्यादातर गीत होली और पारंपरिक त्योहारों को लेकर गाए गए।

परिधानाें में संस्कृति की झलक

आयोजन में राजस्थानी सजावट के बीच, एक जैसे पारंपरिक परिधान में संस्था के सदस्यों ने आए हुए मेहमानों का स्वागत किया। विभिन्न तरह के राजस्थानी व्यंजनों की शृंखला से पहली बार अंचल के लोग रूबरू हुए। छत्तीसगढ़ के कोने-कोने से लोग इसमें शामिल होने पहुंचे थे। आयोजन में पहुुंचने वाले ज्यादातर लोगों ने भी पारंपरिक परिधान ही पहने थे।

सप्ताहभर खिलाए कई मनोरंजक गेम्स, अंतिम दिन दिया पुरस्कार

संस्था की सदस्यों ने बताया कि कार्यक्रम के पांच दिन पहले से ही सोशल मीडिया के माध्यम से रोजाना मनोरंजक गेम खिलाए गए, जिनके विजेताओं को मंच पर पुरस्कृत किय गया। मुख्य अतिथि एएसपी सुरेशा चौबे ने ग्रुप के इस अनूठे कार्यक्रम की सराहना की। मेयर व विधायक देवेंद्र यादव ने छग की संस्कृति और परंपरा को भी संजोए रखने का आह्वान किया। संस्था के सदस्यों ने कहा कि आगे भी विनायक सोसायटी ऐसे आयोजन कराएगी। सभी सदस्यों की महीनों की मेहनत से रंग रसिया ने इतिहास रचा। एक तरह से राजस्थान को छत्तीसगढ़ में उतार दिया। खास बात यह रही कि विनायक संस्था पूरी तरह से महिलाओं द्वारा संचालित है और इसमें कोई भी पदाधिकारी नहीं है। सभी ऐसे कार्यक्रम कराती हैं।

X
Bhilai News - chhattisgarh news people from twenty one city on the raseli ghoomar dandiya
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन