पौधरोपण की जमीन पर कर रहे थे प्लॉटिंग, निगम ने हटाया

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 06:56 AM IST

Durg Bhilai News - शहर के भू-माफियाओं ने वृक्षारोपण के लिए आरक्षित जमीन तक को नहीं छोड़ा। भू-माफियाओं ने जुनवानी इलाके में जमीन पर...

Bhilai News - chhattisgarh news plotting plots were ploting on the land corporation removed
शहर के भू-माफियाओं ने वृक्षारोपण के लिए आरक्षित जमीन तक को नहीं छोड़ा। भू-माफियाओं ने जुनवानी इलाके में जमीन पर अवैध प्लॉटिंग शुरू कर दिया था। जिसे नगर निगम भिलाई की टीम ने हटाया। बकायदा भू-माफियाओं ने अवैध प्लॉटिंग के लिए चूना मार्किंग कर रखा था। जिसे निगम के राजस्व विभाग ने हटाया।

आयुक्त एसके सुंदरानी को इस संबंध में शिकायत मिली थी कि जुनवानी के खसरा नं. 63 एवं ख.नं. 118 जिसे भिलाई के मास्टर प्लान में पौधरोपण की भूमि के रुप में चिन्हित किया गया है। इस पर भू-माफियाओं ने अवैध प्लाटिंग करने के लिए समतलीकरण करके प्लाट काटने के लिए चूना मार्किंग कर रखा है। आयुक्त ने राजस्व अमले को निर्देश दिया कि इस जमीन का मौका मुआयना कर तत्काल अवैध प्लाटिंग को रोकने की कार्यवाही करें। जिस पर तोड़फोड़ दस्ता ने चूना मार्किंग को हटाया। पहुंच मार्ग बनाने भूमि पर रखे मुरुम को जब्त किया। इसी प्रकार तोड़फोड़ दस्ते ने जुनवानी में एसबीआई कॉलोनी के पास नहर मार्ग के दक्षिण भाग में भी अवैध प्लाटिंग की तैयारी को रोका।

X
Bhilai News - chhattisgarh news plotting plots were ploting on the land corporation removed
COMMENT