पेयजल आपूर्ति रोकी विस्थापन का बनाया दबाव, हुई शिकायत

Bhilaidurg News - ठगड़ा बांध क्षेत्र वार्ड-45 के लोगों ने गुरुवार को मुख्यमंत्री के नाम दुर्ग निगम में पहुंचकर शिकायत की। उन्होंने...

Oct 13, 2019, 06:51 AM IST
ठगड़ा बांध क्षेत्र वार्ड-45 के लोगों ने गुरुवार को मुख्यमंत्री के नाम दुर्ग निगम में पहुंचकर शिकायत की। उन्होंने शिकायत में कहा कि उनकी पेयजल आपूर्ति निगम ने बाधित कर दी है। उन्हें विस्थापित किए जाने को लेकर निगम के तरफ से दबाव बनाया जा रहा। इसे लेकर बिजली आपूर्ति काटने की भी चेतावनी दी जा रही।

शिकायत करने वालों में राजदेव, जनार्दन महतो, नीतू महतो, शिव कुमारी, कुसुम देवी, मीना, मुन्ना चौधरी, गोपाल सिंह सहित अन्य शामिल हैं। उन्होंने कहा करीब 300 परिवारों को यहां से शिफ्ट करने के लिए निगम के तरफ से दबाव बनाया जा रहा। ऐसे में उनके बच्चों की पढ़ाई प्रभावित होगी। शासन ने जब तय किया है कि मौके पर ही पट्‌टा दिया जाए, तो उन्हें क्यों विस्थापित किया जा रहा। गौरतलब है कि पूर्व में निगम ने इस जगह का सर्वे कर यहां के रहवासियों को पीएम आवास योजना के तहत बोरसी में बनाए जा रहे आवासों में शीफ्ट किया जाना तय किया था। वर्तमान में आवासों का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है। निगम के तरफ से विस्थापन की तैयारी की जा रही है। इसे लेकर ही स्थानीय लोगों के तरफ से आपत्ति की जा रही। इसके बाद सीएम के नाम निगम में शिकायत की गई है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना