--Advertisement--

धर्म की रक्षा में प्राण देने से बड़ी कुर्बानी कोई नहीं : सरबजीत

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 02:16 AM IST

Durg Bhilai News - अमृतसर से आए कथा वाचक सरबजीत सिंह ने कहा कि अपने धर्म की रक्षा करते हुए प्राण न्यौछावर करने से बड़ी कुर्बानी कोई...

Bhilai News - chhattisgarh news sarabjit nobody is mortal than giving life in the defense of religion sarabjit
अमृतसर से आए कथा वाचक सरबजीत सिंह ने कहा कि अपने धर्म की रक्षा करते हुए प्राण न्यौछावर करने से बड़ी कुर्बानी कोई नहीं है। अपने धर्म की रक्षा करते हुए गुरु गोविंद सिंह के बेटों ने अपने प्राणों का बलिदान कर दिया। गुरु गोविंद सिंह ने कहा था उन्हें बेटों के जाने का दुख है, लेकिन धर्म की रक्षा करते हुए उनके बेटों प्राण न्यौछावर कर दिया, इसकी प्रसन्नता है।

गुरु गोविंद सिंह की 352वीं जयंती के अवसर पर सेक्टर-6 स्थित गुरुद्वारा में मनाए गए प्रकाश पर्व के दौरान उन्होंने गुरु गोविंद सिंह के जीवन और उनके संघर्ष, उनके नारों और सिख समाज के उत्थान में उनके योगदान के बारे में बताया। दो दिन पहले शुरू हुआ अखंड पाठ पूरा हुआ। गुरु नानक स्कूल के छात्र-छात्राओं और महिलाओं ने कीर्तन, गुरुबाणी प्रस्तुत की। कुलविंदर सिंह ने कीर्तन प्रस्तुत किया। अरदास के बाद लंगर बरताया गया। गुरुसिंह सभा सेक्टर-6 में हुए कार्यक्रम में संस्था के प्रधान कुलवंत सिंह, तारा सिंह, हरमीत सिंह, बल्देव सिंह, अहलुवालिया आदि मौजूद रहे।

X
Bhilai News - chhattisgarh news sarabjit nobody is mortal than giving life in the defense of religion sarabjit
Astrology

Recommended

Click to listen..