आदेश के बाद भी सरपंच को नहीं मिला प्रभार, राजनीतिक दबाव का लगाया आरोप

Bhilaidurg News - ग्राम पंचायत खुड़मुड़ा के महिला सरपंच कालिंद्री बाई निषाद द्वारा स्थगन आदेश लाने के बाद भी उन्हें सरपंच पद का...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:51 AM IST
Durg News - chhattisgarh news sarpanch did not get charge even after order accused of political pressure
ग्राम पंचायत खुड़मुड़ा के महिला सरपंच कालिंद्री बाई निषाद द्वारा स्थगन आदेश लाने के बाद भी उन्हें सरपंच पद का प्रभार नहीं दिया जा रहा है। कुछ समय पहले एसडीएम पाटन ने सरपंच को धारा 40 के तहत बर्खास्त कर दिया था, जिस आदेश के खिलाफ उन्होंने आयुक्त कार्यालय में अपील की थी। इसके बाद कमिश्नर दुर्ग द्वारा सरपंच को स्थगन आदेश दिया गया।

सीईओ ने इसी आधार पर पंचायत सचिव को कलीन्द्री बाई को प्रभार देने का आदेश भी दिया, लेकिन अभी तक प्रभार नही मिला। यह जानकारी पाटन में पत्रवार्ता के दौरान सरपंच कलीन्द्री निषाद ने दी। उन्होंने आरोप लगाया कि राजनीतिक दबाव के कारण मुझे जानबूझकर प्रभार नहीं दिया ज रहा है। पत्रवार्ता में निषाद ने बताया कि एसडीएम पाटन ने उन्हें धारा 40 के तहत 4 फरवरी को बर्खास्त कर दिया था। तब उन्होंने कमिश्नर कार्यालय में अपील की, जिसमें उन्हें 12 सितंबर को स्थगन आदेश मिला। जनपद सीईओ द्वारा इस आदेश के आधार पर पंचायत सचिव को 18 सितंबर को पत्र लिखकर प्रभार देने कहा। उक्त आदेश को लेकर सरपंच जब प्रभार लेने पहुंची तो सचिव अचानक छुट्टी पर चले गए। छुट्टी से वापस आने के बाद कलीन्द्री निषाद फिर से प्रभार लेने पंचायत पहुंचीं तो सचिव ने उन्हें प्रभार देने में असमर्थ बताया। निषाद ने आरोप लगाया कि महिला होने के कारण उन्हें परेशान किया जा था है। मामले में जब सचिव देवेंद्र साहू से जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि सीईओ ने पहले आदेश दिया कि प्रभार दिया जाए। आदेश जारी कर निर्देश दिया गया कि आगामी आदेश तक अभी क्रियान्वयन स्थगित रखा जाए।

प्रेसवार्ता में सरपंच ने दी जानकारी।

X
Durg News - chhattisgarh news sarpanch did not get charge even after order accused of political pressure
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना