शरद पूर्णिमा आज, ब्रजमंडल से.6 में राधाकृष्ण की होगी पूजा

Bhilaidurg News - अश्विन मास की पूर्णिमा तिथि को शरद पूर्णिमा का पर्व आज मनाया जाएगा। इसे कोजागर पूर्णिमा या कोजागिरी पूर्णिमा के...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:36 AM IST
Bhilai News - chhattisgarh news sharad purnima today radhakrishna will be worshiped in 6 from brajmandal
अश्विन मास की पूर्णिमा तिथि को शरद पूर्णिमा का पर्व आज मनाया जाएगा। इसे कोजागर पूर्णिमा या कोजागिरी पूर्णिमा के नाम से भी जाना जाता है। हिन्‍दू मान्‍यताओं के अनुसार इसी दिन धन की देवी मां लक्ष्‍मी का जन्‍म हुआ था।

साथ ही कहा जाता है कि शरद पूर्णिमा की रात लक्ष्‍मी माता आसमान में विचरण करती हैं और जागने वाले भक्‍तों को धन-वैभव का वरदान देती हैं। मान्‍यता है कि कोजागर पूर्णिमा के व्रत से दरिद्रता दूर होती है और घर में धन की वर्षा होती है। शरद पूर्णिमा पर पर कान्यकुब्ज सामाजिक चेतना मंच सेक्टर 1 द्वारा 13 अक्टूबर को शाम 6 बजे से शरदोत्सव पर कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर बच्चों के रंगारंग कार्यक्रम के अलावा समाज के वरिष्ठों का षष्टि पूर्ति सम्मान समाज के अध्यक्ष व मुख्य अतिथि द्वारा किया जाएगा। यह जानकारी पं. सोमेश त्रिवेदी ने दी। इसी तरह रविवार को शरद पूर्णिमा पर गीता भवन से.6 स्थित राधा-कृष्ण मंदिर में अंचल के दमा(अस्थमा) रोगियों के उपचार के लिए आयुर्वेदिक चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। विशेष पूजा के बाद गोपाल खीर बांटी जाएगी।

X
Bhilai News - chhattisgarh news sharad purnima today radhakrishna will be worshiped in 6 from brajmandal
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना