सोकिंग पिट का ढक्कन टेढ़ा, निकल रहा फ्लेम, गर्मी से कर्मी हो रहे परेशान

Bhilaidurg News - बीबीएम के सोकिंग पिट का ढक्कन टेढ़ा होने के कारण ठीक से नहीं बैठ पाता है, जिसके कारण फ्लेम बाहर निकलता है। इससे पिट...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 06:55 AM IST
Bhilai News - chhattisgarh news sockling pit lid sloping flame worried by getting warmer from heat
बीबीएम के सोकिंग पिट का ढक्कन टेढ़ा होने के कारण ठीक से नहीं बैठ पाता है, जिसके कारण फ्लेम बाहर निकलता है। इससे पिट सेक्शन में गर्मी बढ़ जाती है जिससे कर्मियों को अत्यधिक परेशानी हो रही है। इसके अलावा कर्मियों ने अन्य समस्याओं की जानकारी प्रतिनिधि मंडल को दी। इसके बाद इन जानकारियों को लेकर स्टील इंप्लाइज यूनियन इंटक का प्रतिनिधि मंडल जीएम (बीबीएम, वायर राड मिल, मर्चेंट मिल) एसपी सिन्हा से मिला। उन्हें बताया कि पिट सेक्शन से हीट बाहर निकल जाने पर इंगट को सामान्य रोलिंग की स्थिति में आने में अधिक समय लगता है। यूनियन नेताओं ने सोकिंग पिट एरिया में गर्मी को कम करने के लिए पानी के फव्वारे का छिड़काव करने की मांग रखी। इंटक नेताओं ने बीबीएम में अत्यधिक गर्मी को देखते हुए वाटर कूलर की व्यवस्था करने एवं ब्लूम यार्ड के रेस्ट रूम में कूलर तथा पंखा लगाने की मांग रखी। उपाध्यक्ष संतोष किचलू ने कहा कि ब्लूमिंग मिल में पुल पिट आपरेटर एवं क्रेन ऑपरेटर की कमी होने से ऑपरेटरों पर अत्यधिक दबाव है। जल्द से जल्द यहां पर्याप्त ऑपरेटर की व्यवस्था की जाए। जीएम एसपी सिन्हा ने कहा कि विभाग की इन समस्याओं को जल्द निराकरण कराने का आश्वासन दिया। इंटक नेताओं ने पीआरडब्ल्यू वर्कर को ठेकेदार द्वारा दस्ताना जूता एवं हेलमेट नहीं दिए जाने की शिकायत करते हुए उन्हें सुरक्षा उपकरण उपलब्ध कराने की मांग भी प्रमुखता से रखी।

जीएम से मुलाकात कर कर्मियों की समस्याओं को बताता प्रतिनिधि मंडल

ब्रेक डाउन से हासिल नहीं कर पा रहे हैं टारगेट

प्रतिनिधि मंडल ने बीबीएम वायर राड मिल एवं मर्चेंट मिल के टॉयलेट की नियमित सफाई नहीं होने की शिकायत की। वरिष्ठ सचिव सच्चिदानंद पांडेय ने कहा कि बीबीएम पुराना मिल है। जिसके कारण आए दिन ब्रेक डाउन होता है। एवं यहां के लिए सामान भी समय पर उपलब्ध नहीं हो पाता है। यही कारण है कि हम समय से टारगेट को हासिल नहीं कर पा रहे हैं। इससे समस्य बढ़ती जा रही।

X
Bhilai News - chhattisgarh news sockling pit lid sloping flame worried by getting warmer from heat
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना