स्टूडेंट्स को पढ़ाई के दौरान ही सीख लेनी चाहिए अकाउंटिंग : श्रीनिवास

Bhilaidurg News - श्रीशंकराचार्य कॉलेज के कॉमर्स डिपार्टमेंट में पावर ऑफ अकाउंटिंग एंड टैक्सेशन इन क्रिएशन ऑफ मॉडर्न इंडिया...

Feb 15, 2020, 06:40 AM IST

श्रीशंकराचार्य कॉलेज के कॉमर्स डिपार्टमेंट में पावर ऑफ अकाउंटिंग एंड टैक्सेशन इन क्रिएशन ऑफ मॉडर्न इंडिया विषय एक दिनी संगोष्ठी हुई।

इसके मुख्यवक्ता थे आईसीए एड्यू स्किल प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर सीएन श्रीनिवासन। उन्होंने कहा कि वर्तमान दौर में उद्यमी आईसीटी बेस्ड काम कर रहे हैं। इससे सामान के उत्पादन से लेकर उसे बेचने तक की सारी जानकारी रहती है। अत: विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई के दौरान ही अकाउंटिंग और टैक्सेशन प्रोसेस में आईसीटी बेस्ड को सीखना होगा। इसका प्रयोग करना होगा। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने आईसीटी बेस्ड की प्रायोगिक जानकारी भी दी। इस विषय पर रोचक और ज्ञानवर्धन जानकारियां दीं। कार्यक्रम में महाविद्यालय की निदेशक और प्राचार्या डाॅ. रक्षा सिंह ने कहा कि सिर्फ किताबी ज्ञान किसी काम का नहीं होता। छात्रों को उसका प्रायोगिक ज्ञान होना चाहिए। पढ़ाई के साथ अपने स्किल्स को बढ़ाना और कौशल के साथ काम का निष्पादन करना आज की मांग है। अतिरिक्त निदेशक डाॅं. जे दुर्गा प्रसाद राव ने कहा कि वर्तमान युग कंप्यूटर का है। अत: प्रत्येक छात्र को कंप्यूटर का ज्ञान होना चाहिए। संचालन और धन्यवाद ज्ञापन डॉ. अनिता पांडेय ने किया।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना